Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी 7 अप्रैल को शाम 7 बजे करेंगे परीक्षा पे चर्चा

प्रधानमंत्री मोदी 7 अप्रैल को शाम 7 बजे करेंगे परीक्षा पे चर्चा

516
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 अप्रैल को शाम 7 बजे वीडियो कांफ्रेंस के जरिए ‘परीक्षा पे चर्चा’ पर करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी इस परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम में दुनियाभर के छात्रों, शिक्षकों और माता-पिता से संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने ट्वीट संदेश में कहा कि एक नया प्रारूप, विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला पर कई दिलचस्प प्रश्न और हमारे बहादुर #ExamWarriors, माता-पिता और शिक्षकों के साथ एक यादगार चर्चा। 7 अप्रैल को 7 बजे सायं ‘परीक्षा पे चर्चा’ देखें…

प्रधानमंत्री मोदी ने इस ट्वीट संदेश के साथ एक वीडियो भी शेयर किया है। देखिए वीडियो-

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसके पहले 29 मार्च को बोर्ड परिक्षाओं से पहले एग्जाम वॉरियर्स किताब का नया संस्करण जारी किया। प्रधानमंत्री मोदी ने एग्जाम वारियर्स के नए संस्करण की घोषणा करते हुए कहा कि एग्जाम वारियर्स के नए संस्करण को छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों से मिले बहुमूल्य इनपुट से समृद्ध किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि किताब में नए भागों को जोड़ा गया है, जो विशेष रूप से माता-पिता और शिक्षकों को पसंद आएंगे। प्रधानमंत्री ने कहा कि हम सभी को अपने नौजवानों की मदद करनी चाहिए, क्योंकि वे परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर कहा कि चूंकि परीक्षा सत्र शुरू हो रहे हैं, मुझे यह साझा करने में खुशी हो रही है कि #ExamWarriors का नया संस्करण अब उपलब्ध है। पुस्तक में नए मंत्र और कई रोचक गतिविधियां हैं। पुस्तक परीक्षा से पहले तनाव मुक्त रहने की जरूरत की पुष्टि करती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि परीक्षा की तैयारी को मजेदार कैसे बनाएं? क्या कुछ दिलचस्प चीज़ें है, जो हम तैयारी के दौरान घर पर बैठकर कर सकते हैं? इसका एक समाधान है…. नमो (NaMo) एप पर एक नया #ExamWarriors मॉड्यूल। इसमें छात्रों और अभिभावकों के लिए कई संवाद आधारित गतिविधिया हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि #ExamWarriors के नए संस्करण को छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के प्राप्त बहुमूल्य इनपुट से समृद्ध किया गया है। नए भागों को जोड़ा गया है, जो विशेष रूप से माता-पिता और शिक्षकों को रुचि प्रदान करेंगे। हम सभी को अपने नौजवानों की मदद करनी चाहिए, क्योंकि वे परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे हैं!”

Leave a Reply