Home समाचार नारी शक्ति पुरस्कार विजेताओं के साथ प्रधानमंत्री की बातचीत- आपके काम में...

नारी शक्ति पुरस्कार विजेताओं के साथ प्रधानमंत्री की बातचीत- आपके काम में सेवा की भावना के साथ-साथ नवाचार भी है

198
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर 7 मार्च को अपने आवास लोक कल्याण मार्ग में वर्ष 2020 और 2021 के नारी शक्ति पुरस्कार विजेताओं के साथ एक संवाद सत्र का आयोजन किया। प्रधानमंत्री मोदी ने पुरस्कार विजेताओं के काम की प्रशंसा करते हुए कहा कि वे समाज के साथ-साथ देश के लिए भी योगदान दे रही हैं। उन्होंने कहा कि जहां उनके काम में सेवा की भावना है, वहीं उनके काम में जो चीज साफ नजर आती है वह है नवाचार।

उन्होंने कहा कि अब ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जहां महिलाओं ने अपनी पहचान नहीं बनाई हो और देश को गौरवान्वित नहीं किया हो।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सरकार महिलाओं की संभावनाओं को मूर्त रूप देने की दिशा में काम करने के लिए प्रतिबद्ध है और ऐसी नीतियां बना रही है जिसके माध्यम से ऐसी संभावनाओं की पहचान की जा सके।

उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि सभी महिलाएं पारिवारिक स्तर पर निर्णय लेने की प्रक्रिया का हिस्सा बनें, जो उनके आर्थिक सशक्तिकरण से संभव होगा।

उन्होंने आजादी का अमृत महोत्सव के उत्सव के दौरान ‘सबका प्रयास’ पर सरकार के फोकस के बारे में बात की। उन्होंने यह भी कहा कि वोकल फॉर लोकल की तरह सरकार के प्रयासों की सफलता महिलाओं के योगदान पर निर्भर है।

पुरस्कार विजेताओं ने उन्हें ऐसा मंच देने के लिए प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया, जहां उन्हें देश के शीर्ष नेतृत्व द्वारा सुना जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री से मिलने और उनके साथ बातचीत करने का अवसर मिलना उनके लिए एक सपने के सच होने जैसा है।

उन्होंने सरकार की पहल की सराहना की जो उनके प्रयासों में एक बड़ी मदद रही है। उन्होंने अपनी अब तक की यात्रा और उनके द्वारा किए गए कार्यों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने अपने कार्यक्षेत्र के संबंध में कई इनपुट और सुझाव भी दिए।

 

Leave a Reply