Home कोरोना वायरस प्रधानमंत्री मोदी ने बंगाल-ओडिशा दौरे पर किया सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन,...

प्रधानमंत्री मोदी ने बंगाल-ओडिशा दौरे पर किया सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन, देखिए तस्वीरें

344
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देशवासियो से कोई अपील करते हैं तो खुद उसका पालन करते हैं। कोरोना संकट काल में उन्होंने देश के नाम संबोधन में लॉकडाउन के दौरान घर पर ही रहने और सोशल डिस्टेंसिंग की अपील की थी। प्रधानमंत्री मोदी ने भी इस दौरान इसका खुद पूरी तरह से पालन किया है।

प्रधानमंत्री मोदी कोरोना संकट के दौरान पहली बार बहुत जरूरी होने पर 83 दिनों के बाद शुक्रवार को बाहर गए हैं। पश्चिम बंगाल और ओडिशा में आए भीषण तूफान से जानमाल के नुकसान का जायजा लेने के लिए उन्होंने हवाई सर्वेक्षण किया। इस दौरान उन्होंने सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने तूफान से प्रभावित पश्चिम बंगाल के लिए 1 हजार करोड़ रुपये की अंतरिम सहायता का एलान किया। प्रधानमंत्री मोदी ने तूफान की वजह से हुई तबाही में मृत लोगों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये की राशि देने का भी एलान किया।

इसी तरह प्रधानमंत्री मोदी ने ओडिशा के लिए पांच सौ करोड़ रुपये की अग्रिम सहायता की घोषणा की। तूफान से हुए विनाश का जायजा लेने के बाद उन्‍होंने राज्‍यपाल गणेशी लाल और मुख्‍यमंत्री नवीन पटनायक के साथ समीक्षा बैठक भी की।

प्रधानमंत्री मोदी कोरोना संकट काल में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद करते रहे हैं। सार्क, जी 20, मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक हो या डॉक्टरों के साथ संवाद, वे हमेशा दिल्ली में रहकर लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहे हैं। वे संवाद के दौरान हमेशा मास्क या गमछा पहने दिखे हैं।

Leave a Reply