Home समाचार चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बनने पर पीएम मोदी ने दी बिपिन रावत...

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बनने पर पीएम मोदी ने दी बिपिन रावत को बधाई

1584
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत को नये चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बनने पर बधाई की है। ट्वीट कर उन्हें शानदार सैन्य अफसर बताया है। पीएम मोदी ने लिखा कि उन्हें खुशी है कि जैसे ही हम नया साल और नया दशक शुरू करते हैं, वैसे ही भारत को जनरल बिपिन रावत के रूप में अपना पहला चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ मिलता है। मैं उन्हें बधाई देता हूं और इस जिम्मेदारी के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं। वो एक शानदार अफसर हैं, जिन्होंने पूरे जोश के साथ भारत की सेवा की है।

इस दौरान पीएम मोदी ने कारगिल की जंग लड़ने वाले वीर जाबांज सैन्यकर्मियों को भी याद किया। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले सीडीएस ने कार्यभार संभाला लिया है। मैं उन सभी को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं, जिन्होंने हमारे राष्ट्र की सेवा के लिए अपनी जान को न्यौछावर कर दिया। मैं कारगिल में लड़े बहादुर जवानों को याद करता हूं, जिनके बाद हमारी सेना में सुधार पर कई चर्चाएं शुरू हुईं, जिससे आज यह ऐतिहासिक काम हुआ।

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि 15 अगस्त 2019 को लाल किले की प्राचीर से मैंने ऐलान किया था कि भारत का एक चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ होगा। इस संस्था पर हमारे सैन्य बलों के आधुनिकीकरण की जिम्मेदारी होगी। यह 1.3 अरब भारतीयों की आशाओं और आकांक्षाओं को पूरा करेगी।   

 

Leave a Reply