Home समाचार कोरोना संकट पर प्रधानमंत्री मोदी और लाओ पीपुल्स डेमोक्रेटिक रिपब्लिक के पीएम...

कोरोना संकट पर प्रधानमंत्री मोदी और लाओ पीपुल्स डेमोक्रेटिक रिपब्लिक के पीएम ने की फोन पर बात

266
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने शुक्रवार को लाओ पीपुल्स डेमोक्रेटिक रिपब्लिक के प्रधानमंत्री  डॉ. थोंगलोउन सिसोउलिथ के साथ फोन पर बातचीत की।

इस बातचीत में दोनों नेताओं ने वैश्विक कोविड-19 महामारी से उत्पन्न स्वास्थ्य और आर्थिक चुनौतियों पर चर्चा की। प्रधानमंत्री मोदी ने लाओस में इस महामारी की रोकथाम के लिए लाओ पीडीआर सरकार द्वारा किए गए  उपायों की सराहना की।

दोनों नेताओं ने कोविड के बाद नई दुनिया के अनुरूप तैयार होने के लिए अंतरराष्ट्रीय सहयोग की जरूरत और सर्वोत्तम अभ्यासों एवं अनुभवों को साझा करने पर सहमति व्यक्त की।

प्रधानमंत्री मोदी ने लाओस के साथ भारत के ऐतिहासिक और सांस्कृतिक संबंधों पर प्रकाश डाला और लाओस के वात फो में विश्व विरासत स्थल के पुनर्निर्माण में शामिल होने पर संतोष व्यक्त किया। लाओस के प्रधानमंत्री ने लाओस के विकास कार्यक्रमों, क्षमता निर्माण और छात्रवृत्ति हेतु भारत के समर्थन के लिए प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने भारत के विस्तारित पड़ोस नीति में महत्वपूर्ण भागीदार लाओ पीडीआर के साथ अपनी विकास साझेदारी को जारी रखने के लिए भारत की प्रतिबद्धता को दोहराया।

Leave a Reply