Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी ने की अबू धाबी के क्राउन प्रिंस से बात

प्रधानमंत्री मोदी ने की अबू धाबी के क्राउन प्रिंस से बात

215
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को अबू धाबी के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के साथ टेलीफोन पर बात की। दोनों नेताओं ने दुनिया में जारी कोविड-19 कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप पर चर्चा की। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी और क्राउन प्रिंस ने दोनों देशों में मौजूदा हालात के मद्देनजर जानकारियों और विचारों का आदान-प्रदान किया। उन्होंने इस बात पर सहमति जाहिर की कि कोरोना वायरस को नियंत्रित करने के लिहाज से अगले कुछ हफ्ते अहम होने जा रहे हैं और सभी देशों को इस महामारी से निपटने के लिए ठोस और समन्वित प्रयास करने की जरूरत होगी। इस संदर्भ में, उन्होंने जी 20 नेताओं की वर्चुअल समिट के आयोजन की सराहना की, जिसमें महामारी पर चर्चा हुई थी।

दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों के साथ जुड़ी मजबूती और समृद्धि के अहमियत पर जोर दिया। उन्होंने मौजूदा हालात में विशेषकर निर्बाध सामानों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए उनके अधिकारियों के बीच नियमित परामर्श बनाए रखने पर सहमति जाहिर की।

अबू धाबी के क्राउन प्रिंस ने प्रधानमंत्री मोदी को यूएई में रह रहे 20 लाख से ज्यादा भारतीयों की कुशलता के प्रति भरोसा दिलाया और वहां की अर्थव्यवस्था में उनके योगदान को स्वीकार किया। प्रधानमंत्री ने मौजूदा हालात में भारतीय प्रवासियों के स्वास्थ्य और उनकी सुरक्षा को लेकर व्यक्तिगत रूप से ध्यान दिए जाने पर क्राउन प्रिंस के प्रति आभार प्रकट किया। प्रधानमंत्री ने क्राउन प्रिंस और शाही परिवार के साथ ही अमीरात के नागरिकों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की। क्राउन प्रिंस ने प्रधानमंत्री को शुभकामनाएं दीं।

Leave a Reply