Home समाचार कोरोना संकट पर प्रधानमंत्री मोदी और कतर के अमीर के बीच टेलीफोन...

कोरोना संकट पर प्रधानमंत्री मोदी और कतर के अमीर के बीच टेलीफोन पर हुई बात

372
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमद अल थानी से टेलीफोन पर बातचीत की। दोनों नेताओं ने कोविड-19 वैश्विक महामारी और इसके सामाजिक और आर्थिक प्रभाव से संबंधित मौजूदा घटनाक्रमों पर चर्चा की। उन्होंने इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए अपने-अपने देशों में किए गए उपायों के बारे में जानकारी साझा की। प्रधानमंत्री मोदी ने अमीर थानी को हाल में सार्क देशों के बीच हुई क्षेत्रीय पहल की जानकारी दी। साथ ही उन्‍होंने जी-20 देशों के नेताओं के वर्चुअल समिट यानी वीडियो कॉन्‍फ्रेंस के जरिये शिखर सम्‍मेलन के बारे में भी बताया।

दोनों नेताओं ने उम्मीद जताई कि इस महामारी के प्रसार को रोकने के लिए सभी प्रभावित देशों द्वारा किए जा रहे प्रयासों एवं उपायों के जल्‍द सकारात्मक परिणाम दिखेंगे। उन्होंने इस वैश्विक महामारी के खिलाफ जंग में अंतर्राष्ट्रीय एकजुटता और सूचनाओं को साझा करने के महत्व पर जोर दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने शेख तमीम बिन हमद अल थानी को कतर में रहने और वहां काम करने वाले भारतीय नागरिकों के कल्याण पर विशेष रूप से वर्तमान परिस्थिति में व्‍यक्तिगत तौर पर ध्‍यान देने के लिए धन्यवाद दिया। महामहिम अमीर ने प्रधानमंत्री को कतर में रहने वाले सभी भारतीय प्रवासियों की सुरक्षा और कल्याण के बारे में आश्‍वस्‍त किया।

प्रधानमंत्री मोदी और कतर के अमीर ने उभरती परिस्थितियों पर लगातार संपर्क और विचार-विमर्श को बनाए रखने के लिए सहमति जताई।

Leave a Reply