Home नरेंद्र मोदी विशेष आपका चौकीदार चौकन्ना है, अब न कोई मॉड्यूल रहेगा, न कोई मिलिटेंट...

आपका चौकीदार चौकन्ना है, अब न कोई मॉड्यूल रहेगा, न कोई मिलिटेंट बचेगा- प्रधानमंत्री मोदी

394
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आतंकवाद को खत्म करने की अपनी प्रतिबद्धता को एक बार फिर दोहराया है। उन्होंने कहा है कि आपका चौकीदार चौकन्ना है, अब न कोई मॉड्यूल रहेगा, न कोई मिलिटेंट बचेगा। बिहार के दरभंगा में आयोजित एक विशाल चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने राजद और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और वहीं सीएम नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की। पीएम मोदी ने कहा कि लालटेन वाले भी बिहार में बिजली पहुंचा सकते थे, लेकिन वो तो अपना धन बनाने में, मॉल बनाने में जुटे रहे। नीतीश जी ने तो लालटेन की विदाई कर दी और घर-घर बिजली पहुंचाई। उन्होंने कहा कि लाल किला से मैंने घोषणा की थी कि पूरे देश में ब‍िजली पहुंचाई जाएगी। मैंने वो करके दिखाया, अब वैसा ही काम पानी के लिए किया जाएगा। 

पीएम मोदी ने कहा, “राजा जनक, सीता मैया, कविराज विद्यापति की पावन मिथिला भूमि को नमन। ज्ञान, धान, पान, मखान की समृद्ध-गौरवशाली धरती पर आप सभी का अभिनंदन। यह जो लहर है, यह नए भारत की ललकार है। 21वीं सदी में जो बेटा-बेटी पहली बार दिल्ली की सरकार चुन रही हैं, वो हमारे नौजवान ही इस चुनाव का नेतृत्व कर रहे हैं। उनको पुरानी बातें, जात-पात, मत-पंथ के पुराने चुनावी समीकरण समझ में नहीं आते। वो तो सिर्फ एक बात ठान कर चले हैं कि 21 वीं सदी का भारत उनकी आकांक्षाओं के मुताबिक होना चाहिए। सौभाग्य की बात है कि देश का युवा वोटर अपने सपनों-आकांक्षाओं की पूर्ति के लिए एनडीए पर विश्वास करता है। हमारे लिए तो ‘भारत माता की जय’ ही हमारी भक्ति है और ‘वंदे मातरम’ का उद्घोष हमारे जीवन की शक्ति है। मां भारती की समृद्धि, सुरक्षा और शांति का ही यह दायित्व है, जिसे हम 130 करोड़ भारतीय मिलकर निभा रहे हैं।”

आतंकवाद को देश की बड़ी समस्या बताते हुए और इससे निपटने को लेकर अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए पीएम मोदी ने कहा, “आतंकवाद का सबसे बड़ा नुकसान किसी हुआ है, तो मेरे देश के गरीबों का हुआ है। जिस पैसे का इस्तेमाल गरीबों के लिए स्कूल और अस्पताल बनाने में होना चाहिए था, 40 साल से यह पैसा बम, बंदूक में खर्च करना पड़ रहा है। नए भारत में आतंकवाद बहुत बड़ा मुद्दा है। यह नया हिन्दुस्तान है। यह आतंक के अड्डों में घुसकर मारेगा। दरभंगा ने भी आतंक को करीब से देखा है। आतंकवाद के खिलाफ गंभीरता से कार्रवाई नहीं करने की वजह से ही देश को आतंक का ऐसा मॉड्यूल मिला, जिसने दरभंगा की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया। लेकिन, वो दिन और थे। आपका चौकीदार चौकन्ना है। न कोई मॉड्यूल रहेगा, न कोई मिलिटेंट बचेगा।”

पिछले पांच वर्षों में केंद्र सरकार की उपलब्धियों और विकास कार्यों का उल्लेख करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्र की रक्षा, संस्कृति की रक्षा, देश के लोगों की आशा-आकांक्षाओं की रक्षा सिर्फ नेक इरादों वाली मजबूत सरकार ही कर सकती है। उन्होंने कहा, “पिछले पांच वर्षों में हमने बिजली को लेकर जो काम किया है, उसी तरह का काम अगले पांच वर्षों में पानी के लिए करेंगे। इसलिए, अपने संकल्प पत्र में बीजेपी ने एलान किया है कि पानी के लिए एक अलग जलशक्ति मंत्रालय बनाएंगे। इसका बिहार को और यहां के किसानों को बहुत लाभ मिलेगा। 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के लिए हमारी सरकार पूरी ईमानदारी से काम कर रही है। लागत का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य हम पहले ही तय कर चुके हैं। अब पीएम किसान सम्मान योजना से बिहार के डेढ़ करोड़ किसानों के बैंक खातों में पैसा पहुंचना शुरू हो गया है।”  

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, “हमारे अन्नदाता ऊर्जादाता भी बन सकें, इसके लिए भी देश में एक अभियान चलाया जा रहा है। सोलर फार्मिंग को बढ़ावा दिया जा रहा है। पान, माछ और मखान- ये इस क्षेत्र की पहचान हैं। नेशनल मखाना रिसर्च सेंटर को मजबूत करने का काम किया गया है। मछलीपालकों के लिए एक अलग डिपार्टमेंट, मछुआरों के लिए अलग डिपार्टमेंट बनाने का फैसला किया गया है। मछुआरों को किसान क्रेडिट कार्ड की सुविधा भी दी गई है। मिथिलांचल को रामायण सर्किट से भी जोड़ा गया है। एनडीए गठबंधन गरीबों की आवश्यकताओं के प्रति संवदेनशील है।”

Leave a Reply