Home चुनावी हलचल असम की रैली में पीएम मोदी ने गिनाईं एनडीए सरकार की उपलब्धियां,...

असम की रैली में पीएम मोदी ने गिनाईं एनडीए सरकार की उपलब्धियां, लोगों से की भारी संख्या में मतदान की अपील

102
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने असम में अंतिम चरण के मतदान से पहले शनिवार को तमुलपुर में विशाल जनसभा को संबोधित किया। असम में 6 अप्रैल को अंतिम चरण का मतदान होना है। रैली के दौरान प्रधानमंत्री ने लोगों से अंतिम चरण में भारी संख्या में मतदान करने और एनडीए प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने की अपील की।

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “बीते 5 वर्षों में डबल इंजन की एनडीए सरकार ने असम की जनता को डबल फायदा दिलाने का प्रयास किया है। असम में हो रहा विकास यहां पर कनेक्टिविटी बढ़ा रहा है, लोगों का, महिलाओं का जीवन आसान बना रहा है, नए अवसर बना रहा है, नौजवानों के लिए अवसर बढ़ा रहा है।” उन्होंने कहा, “हम परिश्रम करने वाले लोग हैं, समाज की सेवा के लिए दिन-रात एक करने वाले लोग हैं, विकास के लिए ईमानदारी से काम करने वाले लोग हैं। असम के लोग आज देख रहे हैं कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास हमारी नीति में भी है और नीयत में भी है। गरीबों को पक्का घर मिल रहा है, तो हर वर्ग, हर जनजाति के गरीबों को मिल रहा है। शौचालय मिला, तो सभी को मिला। गैस कनेक्शन मिला, तो सभी को मिला। पीएम किसान सम्मान योजना का लाभ, हर छोटे-बड़े किसान को मिला। आयुष्मान भारत के तहत 5 लाख रुपए के मुफ्त इलाज की सुविधा भी, हर वर्ग हर क्षेत्र के गरीबों को मिल रही है। लॉकडाउन के दौरान बैंक खाते में मदद हो या मुफ्त सिलेंडर, हर वर्ग की गरीब बहनों को लाभ पहुंचा है। अरुणोदय योजना का लाभ भी हर वर्ग, हर जनजाति की बहनों को मिला है।”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम जब भी कोई योजना बनाते हैं, तो सबके लिए बनाते हैं। हर क्षेत्र के लोगों को, हर वर्ग के लोगों तक बिना भेदभाव, बिना पक्षपात, उस योजना का लाभ पहुंचाने के लिए हम कड़ी मेहनत करते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीते 5 सालों में भूपेन हज़ारिका सेतु, बोगीबील ब्रिज जैसे देश के सबसे बड़े सेतुओं की पहचान असम को मिली है। इस समय भी असम में करीब आधा दर्जन बड़े पुलों पर काम चल रहा है। बीते 70 साल में असम में जितनी ग्रामीण सड़कें बनीं, उससे भी ज्यादा सड़कें डबल इंजन की NDA सरकार ने बनाईं हैं। बीते 5 साल में असम में सैकड़ों किलोमीटर नई रेल लाइनें बिछाई गईं हैं या फिर उनका दोहरीकरण किया गया है। एक तरफ जहां गुवाहाटी के एयरपोर्ट का विस्तार हो रहा है तो दूसरी तरफ ढुबरी में रुपसी एयरपोर्ट की क्षमता को बढ़ाया जा रहा है। जहां-जहां कनेक्टिविटी सुधारने की जरूरत है, एक एक करके हर क्षेत्र में नए काम शुरू किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आज पूरा असम यह मानता है कि विकास के इस मोमेन्टम को बनाए रखने के लिए यहां एनडीए सरकार जरूरी है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”एनडीए सरकार मानती है कि किसी भी क्षेत्र के लोगों का विकास भेदभाव से नहीं, सद्भाव से होता है। इसी सद्भावना का परिणाम है कि लंबे इंतज़ार के बाद ऐतिहासिक बोडो अकॉर्ड तक हम पहुंच पाए। अनेक माताओं के आंसू पोंछनें, अनेक बहनों की पीड़ा को दूर करने के लिए हम सभी ने मिलकर प्रयास किया। कांग्रेस सरकार ने अपने समय में असम को हिंसा, बम-बंदूक का लंबा दौर दिया। वहीं, एनडीए सरकार असम के हर साथी को साथ लेकर शांति और समृद्धि के रास्ते पर आगे बढ़ रही है।“

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि असम में टूरिज्म के लिए, टूरिज्म आधारित रोजगार के लिए यहां बहुत स्कोप हैं। पहले ही यहां मानस नेशनल पार्क, बोगामती, मोइना पुखुरी, मानस सौशी खोंग्खोर जैसे अनेक पर्यटक स्थल हैं। टूरिज्म को बढ़ाने के लिए यहां की रोड कनेक्टिविटी, तेज इंटरनेट कनेक्टिविटी को गांव-गांव तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। जो काम अभी चल रहे हैं, एनडीए सरकार की वापसी के बाद उन्हें और तेजी से पूरा किया जाएगा। जहां भी नए पुलों की आवश्यकता है, नए पुल बनाए जाएंगे, आवाजाही को और आसान बनाया जाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि चाय बागान में काम करने वाले लोगों के लिए सबसे ज्यादा काम एनडीए सरकार ने ही किया है। इस साल के केंद्रीय बजट में चाय बागान में काम करने वालो के लिए 1000 करोड़ रुपए की विशेष व्यवस्था की गई है। चाहे मजदूरी में वृद्धि हो, अनेक योजनाओं के तहत बैंक अकाउंट में सीधी मदद हो, स्वास्थ्य और घर की सुविधाएं हों, ये सभी काम आगे निरंतर चलते रहेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी ने पहली बार वोट डालने जा रहे युवाओं से विशेष आग्रह किया कि देश की आजादी के 75वें वर्ष का पर्व मनाते हुए आप जो वोट डालेंगे, वो इस बात को भी तय करेगा कि जब हम आजादी के 100 वर्ष मनाएंगे, तो असम कितना आगे होगा। उन्होंने कहा कि भाजपा के संकल्प पत्र में इसके लिए स्पष्ट रोडमैप है। आज डाला गया आपका वोट, आपके भविष्य के 25 वर्षों की नींव तय करेगा। प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से अपील की कि जिस तरह पहले दो चरणों में आपने बीजेपी की, एनडीए की ज्यादा से ज्यादा सीटों पर विजय सुनिश्चित की है, वैसे ही आपको तीसरे चरण में भी करना है। आपको भारी संख्या में निकलकर मतदान करना है, एनडीए के लिए मतदान करना है।

Leave a Reply