Home समाचार ब्रिटेन में भारत विरोधी माहौल की कोई गुंजाइश नहीं, प्रधानमंत्री मोदी के...

ब्रिटेन में भारत विरोधी माहौल की कोई गुंजाइश नहीं, प्रधानमंत्री मोदी के साथ बनाएंगे न्यू इंडिया- ब्रिटिश पीएम

410
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जिस तरह से भारत की छवि को पूरी दुनिया में पेश किया है, उसने दुनिया भर के नेताओं को प्रधानमंत्री मोदी का मुरीद बना दिया है। अब ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि मैं जानता हूं कि प्रधानमंत्री मोदी नए भारत का निर्माण कर रहे हैं। हम इस प्रयास में उनका समर्थन करेंगे।

बोरिस जॉनसन शनिवार को लंदन में स्वामी नारायण मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि इस देश में नस्लवाद या भारत विरोधी माहौल की कोई गुंजाइश नहीं है। प्रधानमंत्री मोदी के साथ अपने मधुर संबंधों का जिक्र करते हुए जॉनसन ने कहा, ‘हम जानते हैं पीएम मोदी एक नया भारत बना रहे हैं और ब्रिटेन में इसके लिए जिस कोशिश की जरूरत पड़ेगी, हम उसमें मदद करेंगे।’ जॉनसन ने यह भी कहा कि वे जल्द ही भारत का दौरा करेंगे ताकि भारत से संबंधों को ज्यादा मजबूती दी जा सके।

आजतक के अनुसार प्रधानमंत्री जॉनसन ने ‘हिंदू विरोधी’ और ‘भारत विरोधी’ भावनाओं का भी जिक्र किया और इस पर चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा, ‘हम ब्रितानी भारतीय समुदाय की हर हाल में हिफाजत करेंगे। दुनिया में आपसी विवाद से जिस प्रकार के भेदभाव, चिंताएं और पूर्वाग्रह पनपते हैं, हम उसे इस देश में नहीं घुसने देंगे।’

बोरिस जॉनसन को आमतौर पर भारत का समर्थन माना जाता है। स्वामी नारायण मंदिर में अपनी पार्टनर कैरी सिमोंड के साथ गए थे। तिलक लगाए और गले में माला पहने ब्रिटिश प्रधानमंत्री के साथ कैरी सिमोंड गुलाबी रंग की सिल्क की साड़ी में थीं।

उनके साथ गृह सचिव प्रीति पटेल भी थीं। प्रीति पटेल ने भी साड़ी पहन रखी थी।

Leave a Reply