Home कोरोना वायरस भारत में गैर भाजपा शासित राज्य फैला रहे हैं सबसे अधिक कोरोना,...

भारत में गैर भाजपा शासित राज्य फैला रहे हैं सबसे अधिक कोरोना, देखिए ये हैं टॉप 3 राज्य

817
SHARE

भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है, लेकिन इस बढ़ोतरी में सबसे अधिक योगदान तीन गैर भाजपा शासित राज्यों का है। इससे यह साबित होता है कि जिन राज्यों में भाजपा की सरकारे नहीं है, वहां दूसरी पार्टियों की सरकारों ने कोरोना महामारी को गंभीरता से नहीं लिया है।

भारत सरकार के आरोग्य सेतु ऐप के 5 जून, 2020 के आंकड़ों पर नजर डालें तो, स्पष्ट हो जाता है कि देश में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 2,26,770 है। पिछले चौबीस घंटों में 9851 नए मरीजों की बढ़ोतरी हुई है। देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा भी 6348 पहुंच गया है।

वहीं आरोग्य सेतु ऐप के मुताबिक कोरोना संक्रमण मामले में भारत के तीन शीर्ष राज्य है महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली। महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 77,793, तमिलनाडु में 27,256 और दिल्ली में 25,004 पहुंच गई है। यानि इन तीनों राज्यों में इस वक्त कुल कोरोना पेशेंट की संख्या 1,30,053 है। जो देश में कुल कोरोना मरीजों की संख्या की आधे से भी अधिक है।

उपरोक्त आंकड़ों से साफ है कि कोरोना संक्रमण के मामले में आधे में पूरा देश है और आधे में ये तीन प्रदेश हैं। जाहिर है कि भाजपा शासित बड़े राज्यों जैसे उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश आदि में कोरोना महामारी से निपटने की तैयारियां काफी पुख्ता तरीके से की गई हैं।

Leave a Reply