Home समाचार बिहार में प्रतिदिन हो रही है डेढ़ लाख कोरोना टेस्टिंग, झूठ फैलाने...

बिहार में प्रतिदिन हो रही है डेढ़ लाख कोरोना टेस्टिंग, झूठ फैलाने वाला ‘लिबरल गैंग’ हुआ बेनकाब

559
SHARE

देश के ‘लिबरल गैंग’ हर समय भारतीय जनता पार्टी और उसके सहयोगी दलों को बदनाम करने की कोशिश में लगे रहते हैं। हिन्दू अखबार के पत्रकार महेश लंगा ने एक ट्वीट को रिट्वीट कर बिहार सरकार की कोरोना टेस्टिंग की संख्या पर सवाल उठाकर इसे वायरल करने की कोशिश की। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बिहार में प्रतिदिन डेढ़ लाख कोरोना टेस्टिग के  बयान को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सवाल उठाये जा रहे हैं। हिन्दू अखबार के पत्रकार महेश लंगा ने इस प्रकार के एक ट्वीट को रिट्वीट किया। 

दरअसरल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवाार को वर्चुअल रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आज बिहार में प्रतिदिन 1 लाख 50 हजार से ज्यादा कोरोना जांच हो रही है। सबसे ज्यादा जांच एंटीजन टेस्ट से हो रही है। जांच में शीघ्रता के लिए राज्य सरकार 10 आरटीपीसीआर मशीन खरीद रही है।

कोरोना से मौत पर परिजनों को 4 लाख की मदद

वर्चुअल रैली में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उनकी सरकार ने कोरोना टेस्ट से लेकर इलाज को लेकर कई जरूरी कदम उठाए हैं। इस महामारी से मौत होने की परिस्थिति में परिजनों को 4 लाख रुपया मुआवजा देना तय किया है। सीएम ने कहा कि राज्यभर के प्रवासी लोगों को 14 दिन क्ववारंटीन सेंटर में रखा। 15 लाख से ज्यादा लोग वापस बिहार आए। क्वारंटीन सेंटर में एक व्यक्ति पर 14 दिन में 5,300 रुपये खर्च किए गए। केंद्र और हमने राशन के मामले में भी लोगों की मदद की। हम प्रचार नहीं करते, सेवा करते हैं।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बयान को लिबरल गैंग के लोग झूठ फैलाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन हकीकत यह है कि बिहार मे कोरोना टेस्टिंग बड़े पैमाने पर किए जा रहे हैं। बिहार में अभी तक कुल 41 लाख 57 हजार 922 कोरोना की टेस्टिंग हो चुकी है। बिहार में पिछले दिनों किए गए कोरोना टेस्ट इस प्रकार है।

4 सितंबर- 1,50,195

5 सितंबर-  1,50,483 

6 सितंबर – 1,51,033 

7 सिंतबर – 1,53,156  

आपको बता दें कि बिहार में विगत 24 घंटे में 1845 मरीज हुए स्वस्थ हुए हैं। राज्य में  कुल स्वस्थ मरीजों का आंकड़ा पंहुचा 1,32,145 एवं रिकवरी दर 88.67 प्रतिशत हो गया है। फिलहाल राज्य में कुल एक्टिव मरीज 16,120 हैं। 

बिहार में कोरोना से ठीक होने वालों का प्रतिशत सबसे ज्यादा 88.24 फीसदी है। कोरोना की जांच अब प्रखंड स्तर पर हो रही है। इलाज के लिए त्रिस्तरीय व्यवस्था की गयी है। 

Leave a Reply