Home समाचार अपनी पूजा भी दिल्ली के लोगों के पैसे से करवाते हैं केजरीवाल,...

अपनी पूजा भी दिल्ली के लोगों के पैसे से करवाते हैं केजरीवाल, टीवी पर पब्लिसिटी के लिए टैक्स के पैसे का इस्तेमाल

457
SHARE

जनता के पैसे को अपनी पब्लिसिटी के लिए कैसे इस्तेमाल करना है, इसके बारे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से बेहतर कोई नहीं जनता है। केजरीवाल ने अपना चेहरा चमकाने के लिए व्यक्तिगत पूजा को भी सार्वजनिक बना दिया। केजरीवाल ने अपनी पत्नी सुनीता के साथ शनिवार शाम को चर्चित अक्षरधाम मंदिर परिसर में दीपावली पूजन किया। लेकिन इस पूजा में किसी बाहरी व्यक्ति को शामिल होने की अनुमति नहीं थी।

अक्षरधाम मंदिर परिसर में पूजन स्थल पर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे। 54 मिनट की इस दीपावली पूजा में मुख्यमंत्री केजरीवाल के मंत्रिमंडल के सहयोगियों के अलावा वही लोग शामिल हुए, जिनको वहां बुलाया गया था। या फिर वो अधिकारी और कर्मचारी वहां मौजूद थे, जिन्हें दीवाली पूजन कार्यक्रम की व्यवस्था की कमान सौंपी गई थी। इस तरह केजरीवाल की इस व्यक्तिगत पूजा में उनके कुछ खास लोग शामिल हुए, लेकिन प्रोपेगेंडा करने में माहिर केजरीवाल ने बाता दिया कि दिल्ली की दो करोड़ जनता के लिए पूजा की जा रही है। इसलिए सवाल उठता है कि अगर जनता के लिए किया था, तो आम जनता को प्रवेश क्यों नहीं दिया गया?

अक्षरधाम मंदिर के पीछे की तरफ गेट नंबर चार के पास दिल्ली सरकार द्वारा दिवाली पूजा के लिए भव्य पंडाल सजाया गया था। भजन सम्राट अनूप जलोटा के भजनों के साथ दीवाली की पूजा समाप्त हुई। मंच पर कलाकारों ने ‘जय देव, जय देव…’ गीत पर शानदार प्रस्तुति दी। मुख्यमंत्री केजरीवाल की पूजा के साथ ही इस कार्यक्रम को भी टीवी, फेसबुक और यू-ट्यूब पर हुए सीधे प्रसारित किया गया। यहां तक कि प्रसारण की जिम्मेदारी प्रायोजकों को दी गई थी। विज्ञापन पर जनता के पैसे खर्च किए गए। केजरीवाल की इस व्यक्तिगत पूजा को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने काफी तीखी प्रतिक्रियाएं दी हैं। आप भी देखिए- 

 

Leave a Reply