Home समाचार इजरायली समाचार पत्रों ने कराया दोस्तों के मिलन का अहसास

इजरायली समाचार पत्रों ने कराया दोस्तों के मिलन का अहसास

2472
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का इजरायल में एक और दिन गर्मजोशी भरा रहा है। इजरायली समाचार पत्रों ने प्रधानमंत्री मोदी से जुड़ी हर खबर को प्रमुखता दी। इन समाचार पत्रों पर नजर डालने से यह अहसास होता है कि इजरायल के लोग, दिल से, भारत का बहुत सालों से इंतजार कर रहे थे।

ARUTZA SHEVA7 में प्रधानमंत्री नेतन्याहू और प्रधानमंत्री मोदी की एक शानदार फोटो को Picture of the Day बनाया है। यह तस्वीर उस समय की है जब प्रधानमत्री मोदी, इजरायली प्रधानमंत्री के घर रात्रि भोज पर पहुंचे थे।
The Jerusalem Post ने प्रधानमंत्री मोदी की इजरायली राष्ट्रपति रिव्यलिन से मुलाकात की तस्वीर को प्रमुखता देते हुए, इजरायली राष्ट्रपति के कथन को कि -मोदी प्रजातंत्रातिक देशों के महान नेताओं में से एक हैं—को हेडलाइन बनाया है।

इजरायली समाचार पत्र HAARETZ ने प्रधानमंत्री मोदी के हर पल की खबर का लाइव अपडेट देते हुए तल अवीव में प्रधानमंत्री के रॉक-कन्सर्ट जैसे कार्यक्रम को सुनने के लिए उमड़ी हजारों भारतीयों की भीड़ की खबर को प्रमुखता दी है। समाचार पत्र लिखता है कि प्रधानमंत्री मोदी जानते हैं कि भारत में जन्म लेने वाले ऐसे लाखों लोग हैं, जो विदेशों में कुछ सालों से या लंबे समय से रह रहे हैं, वह जानते हैं कि प्रवासी भारतीयों का बहुत ही महत्व है- कूटनीति और व्यापार के क्षेत्रों में।

The Times of Israel ने भी प्रधानमंत्री मोदी के तेल अवीव में हुए कार्यक्रम को मेन हेडलाइन बनाते हुए, हाल में ही तल अवीव में ब्रिटनी स्पीयर के कार्यक्रम से तुलना करते हुए लिखा है- Move over Britney.

HAARETZ और The Jerusalem Post ने दोनों प्रधानमंत्रियों द्वारा जारी किये गये संयुक्त घोषणापत्र को भी खबर बनाया है। दोनों समाचार पत्रों ने इस बात को प्रमुखता दी है कि संयुक्त घोषणा पत्र में दो राष्ट्र के समाधान पर कोई चर्चा नहीं की गई है।

HAARETZ ने एक लेख भी प्रकाशित किया है, जो कहता है कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने से पूर्व के नेताओं की सीमित और सुविधाजनक ब्रिटिशकालीन विश्वदृष्टि से स्वतंत्रता की घोषणा की है जो इजरायल को महत्व नहीं देता था।

ISRAEL HAYOM ने भारत और इजरायल के बीच हुए समझौतों पर खबर प्रकाशित की है। समाचार पत्र लिखता है द्विपक्षीय व्यापार के साथ साथ शोध के क्षेत्रों में विस्तृत समझौते हुए।
The Times of Israel ने दोनों देशों के बीच हुए समझौतों को खबर बनाते हुए लिखा है कि आर्थिक समझौतों पर खुलकर बातचीत हुई लेकिन दोनों प्रधानमंत्रियों ने चुपचाप तरीके से आतंक पर चर्चा की।The Jerusalem Post ने प्रधानमंत्री मोदी की 10 साल के इजरायली बालक मोशे को गले लगाते हुए तस्वीर के साथ खबर प्रकाशित की है, जिसमें प्रधानमंत्री मोदी बालक मोशे से कह रहे हैं कि आप भी प्रधानमंत्री नेतन्याहू के साथ भारत आइये, और मुबंई में अपने चाबड घर देखने आइये, मेरी सरकार आपको और आपके परिवार को लम्बे समय तक का वीसा देगी।

Leave a Reply