Home समाचार किसान आंदोलन में गुंडा तत्व आगे और किसान पीछे: कांग्रेस सांसद रवनीत...

किसान आंदोलन में गुंडा तत्व आगे और किसान पीछे: कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू

1147
SHARE

किसान आंदोलन में अराजक तत्वों की भागीदारी पर अब कांग्रेस से भी आवाजें उठने लगी हैं। पंजाब के लुधियाना से कांग्रेस के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने एक बार फिर किसान नेताओं पर निशाना साधा है। बिट्टू ने कहा कि किसान आंदोलन को गलत लोगों ने हाईजैक कर लिया है। ये लोग अपना एजेंडा पूरा कर रहे हैं और भोले-भाले किसानों के संघर्ष को गलत दिशा देंगे, जिससे राष्ट्र को नुकसान होगा।

संवाददाताओं से बातचीत करते हुए बिट्टू ने कहा कि गुंडा तत्व सामने आ चुके हैं और किसान पीछे रह गए हैं। स्टेज से गाली गलौज और युवाओं को भड़काने वाले गीत गाए जा रहे हैं। किसान यहां अपनी समस्या का हल करवाने आए हैं, जबकि गुंडा तत्व इसे खराब कर रहे हैं। यहां तक होता तो ठीक था, लेकिन ऐसे लोग खालिस्तान के नारे लगा रहे हैं। ये किसान कभी नहीं हो सकते।

रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि ऐसे लोगों की तुरंत पहचान कर उन्हें किसान आंदोलन से बाहर किया जाना चाहिए। जब तक किसान आंदोलन की लहर पंजाब में चली तो कोई इस तरह की बातें नहीं कर रहा था। हरियाणा बार्डर पर पहुंचते ही किसानों के खेमे में शरारती तत्व मिल गए। सांसद ने कहा कि ऐसे तत्‍व जो यहां कर रहे हैं, वह पंजाब में नहीं होने देंगे।

गौरतलब है कि इससे पहले भी बिट्टू आंदोलन में शामिल शरारती तत्वों के खिलाफ न सिर्फ अंगुली उठाते रहे हैं। इतना ही नहीं, बिट्टू ने किसान आंदोलन में आतंकियों के शामिल होने की आशंका जताते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को आंदोलन तत्काल समाप्त करवाने की मांग की। उन्होंने कहा कि मीडिया में भी आ रहा है कि खालिस्तानी लोग इसमें आ रहे हैं। इससे कुछ गलत होने की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।

Leave a Reply