Home समाचार लॉकडाउन के दौरान बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने पेश की सेवा की अद्भुत...

लॉकडाउन के दौरान बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने पेश की सेवा की अद्भुत मिसाल, वाराणसी में कोई भूखा नहीं सो पाया, ‘मोदी किट’ के जरिए उपलब्ध कराया भोजन

405
SHARE

कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में चार बार लॉकडाउन की घोषणा की गई। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को संदेश दिया था कि कोई गरीब भूखा न सो पाए। प्रधनामंत्री मोदी की प्रेरणा से हर कोई अपने सामर्थ्य के मुताबिक जरूरतमंद लोगों की सेवा में जुट गया। जिसमें जनप्रतिनिधि, प्रशासनिक अमला और समाज सेवी संगठन भी शामिल थे। बीजेपी के लाखों कार्यकर्ताओं ने मिलकर सेवा की ऐसी अद्भुत मिसाल पेश की, जिसकी वजह से वाराणसी में कोई भूखा नहीं सो पाया। बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने बिना किसी से भेदभाव किए ‘मोदी किट’ ‘मोदी टिफिन’ और सामुदायिक किचन के जरिए लोगों को भोजन उपलब्ध कराया। 

आइए देखते हैं किस तरह बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गरीबों और जरूरतमंदों के घर जाकर ‘मोदी किट’ और ‘मोदी टिफिन’ के जरिए उन्हें खाद्य सामग्री और भोजन उपलब्ध कराया और उनके पेट की भूख मिटाई।

प्रधानमंत्री मोदी की प्रेरणा से कम्युनिटी किचन शुरू कर विश्वविद्यालयों के हॉस्टल में रह रहे छात्रों और बाहर कमरा लेकर पढ़ने वाले छात्रों के साथ ही मंदिरों के पुजारियों और साधु-संतों के बीच मोदी टिफिन का वितरण किया गया।

इसके अलावा मजदूरों के परिवारों, रिक्शाचालकों, ऑटोचालकों और पटरी पर ठेला लगाकर व्यवसाय करने वालों के बीच भी मोदी टिफिन का वितरण किया गया। वहीं लॉकडाउन के दौरान बच्चों का भी ख्याल रखा गया। चिप्स और बिस्किट मिलने से बच्चे काफी खुश दिखाई दिए।

Leave a Reply