Home समाचार दिल्ली पुलिस ने खोली एनडीटीवी के झूठ की पोल, एंकर ने कपिल...

दिल्ली पुलिस ने खोली एनडीटीवी के झूठ की पोल, एंकर ने कपिल मिश्रा को ‘व्हिसिल ब्लोअर’ बताकर किया था गुमराह

649
SHARE

एजेंडा पत्रकारिता का पर्याय बन चुके एनडीटीवी चैनल को गलत खबरें फैलाने के लिए फिर शर्मसार होना पड़ा है। एनडीटीवी की एंकर ने अपने शो में दावा किया कि दिल्ली पुलिस ने कपिल मिश्रा को ‘व्हिसिल ब्लोअर’ कहा है। दिल्ली पुलिस ने तत्काल एनडीटीवी के दावे को खारिज करते हुए इसे सत्य से कोसों दूर बताया। दिल्ली पुलिस ने अपने बयान में कहा कि पुलिस ने कहीं भी कपिल मिश्रा को व्हिसिल ब्लोअर नहीं कहा है और न उन्होंने ऐसा कुछ कहीं लिखा है।

एंकर ने दर्शकों को गुमराह करने का किया प्रयास 

दिल्ली पुलिस के बयान में आगे लिखा गया, “शायद एंकर का नैरेटिव तब पूरा होता यदि दिल्ली पुलिस ने कपिल मिश्रा का विस्तृत बयान न लिया होता। परंतु अन्वेषण स्टूडियो और कैमरा के सामने नहीं होता। कपिल मिश्रा का विस्तृत बयान रिकॉर्ड पर आ जाने से आहत एंकर ने सच्चे व्हिसिल ब्लोअर को नजरअंदाज करते हुए दर्शकों को गुमराह करने का प्रयास किया है।”

कपिल मिश्रा के मौजपुर में रहते ही पत्थरबाजी शुरू होने का दावा गलत

एंकर ने अपने शो में दावा किया था कि कपिल मिश्रा के मौजपुर में रहते ही पत्थरबाजी शुरू हो गई थी। इस पर दिल्ली पुलिस ने अपने बयान में लिखा है, “दिल्ली पुलिस ने तमाम अन्वेषण के बाद पाया कि दंगे और पत्थरबाजी 23 फरवरी को चाँद बाग के दंगाइयों ने सोची-समझी साजिश के तहत, लगभग 11 बजे सुबह से ही शुरू कर दी थी और प्रथम घायल पीड़ित की एमएलसी 12:15 बजे, दिन को अस्पताल में बनी थी जबकि कपिल मिश्रा 23 तारीख को 3:30 बजे दोपहर मौजपुर आए थे। इससे स्पष्ट है कि पुलिस और पब्लिक पर सीएए विरोधियों द्वारा हमला 23 फरवरी की सुबह ही शुरू हो गया था।”

एंकर ने तथ्यों को छिपाते हुए रची कहानी – दिल्ली पुलिस

दिल्ली पुलिस ने लिखा है, “रिपोर्ट में एंकर ने इन तथ्यों को छिपाते हुए एक कहानी रचने की शरारतपूर्ण कोशिश की है। परंतु एनडीटीवी के अपने ही रिपोर्टर की यह टिप्पणी कि डीसीपी Anti Riot Gear पहने हुए थे और आसपास पत्थर भी दिखाई पड़ रहे थे, से दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में लिखी इस बात की जाने-अंजाने पुष्टि होती है कि पथराव लगभग 11 बजे सुबह से ही शुरू हो गया था।

देखिए दिल्ली पुलिस का पूरा जवाब

दिल्ली दंगों पर रोज झूठ दिखा रहा हैं NDTV- कपिल मिश्रा

दिल्ली पुलिस के जवाब के बाद कपिल मिश्रा ने भी चैनल की इस खबर पर टिप्पणी करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, “दिल्ली पुलिस ने बयान जारी करके NDTV के एक एक झूठ का पर्दाफाश कर दिया हैं कल सारे दिन NDTV और श्रीनिवासन जैन ने मेरे खिलाफ झूठी खबरें दिखाई NDTV इस्लामिक आतंकवादियों को बचाना चाहता हैं? दिल्ली दंगों पर रोज झूठ दिखा रहा हैं NDTV”

बता दें कि 23 सितंबर,2020 को एनडीटीवी पर एक वीडियो सामने आया था। इस वीडियो में एनडीटीवी की एंकर नगमा सहर कहती नजर आई थीं कि दिल्ली पुलिस ने जो चार्जशीट पेश की है। उसको लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। चार्जशीट देख कर लगता है कि नफरती भाषण देने वाले को दिल्ली पुलिस व्हिसिल ब्लोअर बता रही है। एंकर इस शो में बताती नजर आई थीं कि अब सवाल उठ रहा है कि क्या दिल्ली पुलिस बीजेपी के कपिल मिश्रा के उकसावे को कम करके पेश कर रही है।

Leave a Reply