Home समाचार मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री ने किसान ऋण माफी के राहुल गांधी...

मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री ने किसान ऋण माफी के राहुल गांधी के बयान की खोली पोल

754
SHARE

किसान ऋण माफ करने के कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के वादे की कलई खुल गई है। मध्य प्रदेश सरकार के सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह ने शुक्रवार को स्वीकार किया कि कमलनाथ सरकार किसानों के ऋण माफ करने में असफल रही है। 

भिंड के मेहगांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गोविंद सिंह ने कहा, “राहुल गांधी ने कहा था कि सरकार बनने के बाद हम 10 दिनों में 2 लाख रुपये तक के किसान ऋण माफ करेंगे, लेकिन हम नहीं कर सके। विपक्ष का कहना है कि हमने आपके साथ विश्वासघात किया है। मैं कहना चाहता हूं कि स्थिति कठिन है इसलिए ऋण माफ करने में देरी हो रही है।”

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी ने किसानों से 10 दिनों के अंदर ऋण माफ करने का वादा किया था लेकिन सरकार बनने के 14 महीने बीत जाने के बाद भी कमलनाथ सरकार अपने वादे को निभाने में नाकाम रही है।

गौरतलब है कि इससे पहले 19 दिसंबर 2018 को ट्वीट कर दावा किया था कि मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ की कांग्रेसी सरकारों ने वादा निभाते हुए किसानों के ऋण माफ कर दिए हैं।  

अब सवाल ये उठ रहे हैं कि अगर कमलनाथ सरकार ने किसानों के कर्ज माफ कर दिए तो फिर मध्यप्रदेश के सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह आखिर ये क्यों कह रहे हैं कि इस वादे को पूरा करने में दिक्कत हो रही है। 

Leave a Reply