Home समाचार शोपियां में आतंकियों को भगाने के आरोप में कांग्रेस नेता गौहर अहमद...

शोपियां में आतंकियों को भगाने के आरोप में कांग्रेस नेता गौहर अहमद वानी गिरफ्तार

735
SHARE

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गुरुवार देर शाम शोपियां जिले में आतंकियों को भगाने के आरोप में कांग्रेस के नेता गौहर अहमद वानी को गिरफ्तार कर लिया है। खबरों के मुताबिक पुलिस को जानकारी मिली थी कि गौहर अहमद वानी ने आतंकियों को भगाने में मदद की थी। जिसके बाद पुलिस ने कांग्रेस सदस्य गौहर वानी को बीते 7 दिसंबर को हिरासत में लिया था। जिसके बाद उनसे पूछताछ की थी। पुलिस ने इस मामले में जांच के बाद गुरुवार देर शाम को आरोपी गौहर अहमद वानी को गिरफ्तार किया है। पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसी गौहर अहमद वानी से आगे की पूछताछ कर सकती है। हालांकि पुलिस ने अभी इस मामले में सिर्फ कांग्रेस सदस्य गौहर अहमद वानी को गिरफ्तार करने की जानकारी दी है।

बताया जाता है कि पेशे से वकील कांग्रेस नेता गौहर अहमद वानी दक्षिण कश्मीर में इमाम साहब शोपियाँ का निवासी है। उसे गत 7 दिसंबर को आतंकवादियों को भगाते हुए पकड़ा गया था। दरअसल, कुछ आतंकवादी एक कार में यात्रा कर रहे थे और जब भारतीय सेना के 44 राष्ट्रीय राइफल्स ने को ट्रेंज़ इलाके के बाबा खदर रामपुरा चौक पर उसे रोका, तो आतंकवादी भाग निकले और कार को परगाचू के पास छोड़ दिया।

सुरक्षाबलों द्वारा पीछा किए जाने पर आतंकवादी कार छोड़कर भाग निकले जबकि गौहर वानी कार से कूद गया था और खुद को पीड़ित बताने का नाटक किया। बाद में, गौहर से पूछताछ की गई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने इस सिलसिले में यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया है।

अधिकारियों ने बताया कि कॉन्ग्रेस नेता वानी आतंकवादियों को शरण दे रहा था और उन्हें केंद्रशासित प्रदेश में परिवहन के साधन मुहैया करा रहा था। जम्मू कश्मीर पुलिस के अनुसार, वह आतंकी संगठनों के लिए ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) के रूप में काम कर रहा था और आतंकवादियों का बचाव करता आया है। घटना के दिन कॉन्ग्रेस नेता आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादियों को भगा रहा था।

गौरतलब है कि यह घटना ऐसे समय पर सामने आई है जब पीडीपी नेता वहीद पारा को भी 27 नवंबर को 15 दिनों के लिए राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में भेजा गया है। पीडीपी नेता वहीद पारा को हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों के साथ 2019 के संसदीय चुनावों के दौरान अपना समर्थन प्राप्त करने के लिए कथित रूप से साजिश रचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Leave a Reply