Home झूठ का पर्दाफाश कांग्रेस का दोगलापन, पार्टी नेता पूर्व जज अभय थिप्से ने दी नीरव...

कांग्रेस का दोगलापन, पार्टी नेता पूर्व जज अभय थिप्से ने दी नीरव मोदी के पक्ष में गवाही

2693
SHARE

भगोड़े हीरा कोराबारी नीरव मोदी का नाम लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कोसने वाली कांग्रेस ने चुपके से अपने खास आदमी को उसके बचाव में लगा दिया है। आप ये जानकर हैरान रह जाएंगे कि नीरव मोदी को भारत लाने के लिए भारत सरकार लंदन के कोर्ट में लड़ाई लड़ रही है और उसे बचाने के लिए बैटिंग करने उतरे हैं कांग्रेस के नेता अभय थिप्से। वैसे थिप्से की पहचान सिर्फ इतनी सी नहीं है, बल्कि थिप्से हाई कोर्ट के पूर्व जज भी हैं। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के बेटे और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के इस करीबी पूर्व जज ने लंदन की अदालत में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कहा है कि नीरव मोदी का केस भारत की अदालत में नहीं टिक पाएगा। थिप्से ने कोर्ट से नीरव को छोड़ने की वकालत की।

आप समझ सकते हैं कि कांग्रेस के राहुल गांधी जैसे नेता किस प्रकार का दोहरा आचरण करते हैं। एक तरफ जब उनकी पार्टी सत्ता में थी, तो फोन बैंकिंग का दुरूपयोग कर नीरव मोदी को अरबों का लोन देती रही। भाजपा सरकार जब उसे लंदन से लाने में जी-तोड़ मेहनत कर रही है, तो पीछे से हाईकोर्ट में सेट किए गए जजों के माध्यम से उसे बचाने में लगी हुई है। अब आप ये भी समझिए कि ऐसा क्यों हो रहा है… ऐसा इसलिए हो रहा है कि अगर नीरव मोदी भारत आ गया तो पूछताछ में राहुल गांधी और नीरव मोदी के संबंधों और ज्वाइंट भ्रष्टाचार का खुलासा हो जाएगा।

राजनीति किसी व्यक्ति को किस हद तक नीचता पर ले आती है, उसका उदाहरण है कांग्रेस और उसके नेता। लेकिन इसके साथ ही ये बात भी पता चलती है कि भ्रष्टाचार किस हद तक ज्यूडिशियरी में घुस गया है और ये सब कांग्रेस और ज्यूडिशियरी की साठगांठ से चल रहा है।

जस्टिस अभय थिप्से कौन हैं?
*भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के बचाव में दी गवाही
*हिट एंड रन केस मामले में एक्टर सलमान खान को दी जमानत
*सोहराबुद्दीन मामले में भी कोर्ट के फैसले पर सवाल उठया और अमित शाह को परेशान किया
*जस्टिस लोया कि मौत को हत्या बताकर जांच की मांग की
*गुजरात दंगों से जुड़ा बेस्ट बेकरी केस से भी इनका नाम जुड़ा रहा हैं
*इन्होंने ही नहीं दी थी बंजारा को जमानत
*ये यही जज थे जिन्हें पुलिस और न्यायालय में मुसलमानों के खिलाफ दुराग्रह नजर आया था
*2019 आम चुनाव से पहले 2018 में कांग्रेस में हुए शामिल।

बंबई और इलाहाबाद हाई कोर्ट के पूर्व जज अभय थिप्से की नीरव के पक्ष में गवाही का मामला अब सोशल मीडिया पर भी तूल पकड़ता जा रहा है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर राहुल गांधी को घेरा। उन्होंने कहा, ‘यहां भारत में राहुल गांधी नीरव मोदी को लेकर सरकार से सवाल पूछते हैं दूसरी तरफ राहुल के खास एवं कांग्रेस के अभय थिप्से (पूर्व जज) नीरव मोदी के पक्ष में गवाह बनते हैं। आखिर क्या है जो राहुल नहीं चाहते कि नीरव भारत आए। उस रात पार्टी में राहुल और नीरव में क्या लेन-देन हुई थी?’

धोखाधड़ी के मामलों में देश के तीन कुख्यात भगोड़े विजय माल्या, मेहुल चौकसी और नीरव मोदी को भारत लाने की कवायद में मौजूदा सरकार जोरशोर से जुटी हुई है। सरकार इन शातिर आरोपियों पर हर तरह से शिकंजा कसने में लगी है ताकि इनका प्रत्यर्पण जल्द से जल्द हो सके। लेकिन दिलचस्प बात यह है कि जो कांग्रेस इनके विदेश भागने को लेकर सरकार को घेरने में लगी दिखी वही अब इनका प्रत्यर्पण करीब देखकर घबराई हुई है।

Leave a Reply