Home समाचार पकड़ा गया केजरीवाल और कांग्रेसी सरकार का झूठ, खुद रिपोर्ट में कह...

पकड़ा गया केजरीवाल और कांग्रेसी सरकार का झूठ, खुद रिपोर्ट में कह चुकी है ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई कोई मौत

616
SHARE

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन की कमी से मौत को लेकर राजनीति गरमा गई है। अब इस मामले पर कांग्रेस और केजरीवाल सरकार का दोगलापन सामने आ रहा है। स्वास्थ्य राज्य का विषय है और केंद्र सरकार राज्यों के द्वारा भेजे गये आंकड़ों के आधार पर डाटा तैयार करती है। लेकिन किसी भी राज्य ने अपने डाटा में नहीं मेंशन किया कि किसी भी कोरोना संक्रमित की मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई है। ऐसे में संसद में केंद्र सरकार के बयान पर हंगामा कर विपक्ष के नेता सिर्फ हंगामा करना चाहते हैं। लेकिन अप उनकी पोल खुली गई है।

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस और दिल्ली की केजरीवाल सरकार पर करारा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि अप्रैल में दिल्ली के जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल में 21 लोगों की मौत हुई थी। दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार को आदेश दिया था कि मामले पर एक कमेटी बनाकर जांच करके रिपोर्ट दें। 28 अप्रैल को कमेटी बनाई गई और कोर्ट में इसने अपनी रिपोर्ट दी। इस रिपोर्ट में केजरीवाल सरकार ने कहीं यह नहीं कहा है कि किसी मरीज की जान ऑक्सीजन की कमी से हुई। दिल्ली सरकार ने कहा कि जिन मरीजों की मौत हुई वे गंभीर बीमारी से पीड़ित थे। इसी तरह कांग्रेस के सहयोग से चल रही महाराष्‍ट्र सरकार ने भी बांबे हाईकोर्ट में यह जानकारी दी कि किसी भी मरीज की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है। इसी तरह छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने भी यह बात कही है कि ऑक्सीजन की कमी से उनके राज्य में किसी की मौत नहीं हुई।

अब सोशल मीडिया पर उन कांग्रेसी और विपक्षी नेताओं की किरकिरी हो रही है जिनकी राज्य सरकार ने खुद ऑक्सीजन की कमी से मौत की बात नहीं मानी और जब उन्हीं की रिपोर्ट पर केंद्र सरकार ने ऑक्सीजन की कमी से कोई मौत ना होने की बात कही तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया।

Leave a Reply