Home समाचार कोरोना पर राहुल को क्रेडिट देने वाली सोनिया गांधी को इस सरपंच...

कोरोना पर राहुल को क्रेडिट देने वाली सोनिया गांधी को इस सरपंच ने लगाई फटकार

1950
SHARE

राजस्थान के भीलवाड़ा में कोरोना पर काबू पाने के बाद क्रेडिट लेने वालों की होड़ मच गई है। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जब शुक्रवार को इसका क्रेडिट अपने बेटे राहुल गांधी को दी तो भीलवाड़ा की देवरिया ग्राम पंचायत की सरपंच किस्‍मत गुर्जर भड़क गईं। सोनिया गांधी को फटकार लगाते हुए उन्होंने कहा कि किसानों, महिलाओं, ग्रामीणों और भीलवाड़ा की स्‍वयंसेवी संस्‍थाओं की कड़ी मेहनत के कारण कोरोना संकट पर काबू पाया गया है। एक वीडियो संदेश जारी कर सरपंच किस्‍मत गुर्जर ने कहा कि भीलवाड़ा वासियों की मेहनत का श्रेय सोनिया गांधी जी द्वारा राहुल गांधी जी को दिया जाना दुःखद हैं।

वीडियो संदेश में किस्‍मत गुर्जर ने कहा, ‘आज मैं पढ़ रही थी कि भीलवाड़ा मॉडल के लिए सोनिया गांधी ने राहुल गांधी को क्रेडिट दिया और उनकी तारीफ की। मुझे इसका बहुत दुख हुआ।आज जिसे भीलवाड़ा मॉडल कहा जा रहा है, दरअसल उसके पीछे यहां के किसानों, महिलाओं, ग्रामीणों और भीलवाड़ा की स्‍वयंसेवी संस्‍थाओं की कड़ी मेहनत है। पिछले कई दिनों से राज्‍य सरकार जिसका क्रेडिट लेने की लगातार कोशिश कर रही है और आज राहुल गांधी ने लेने की कोशिश की, वो दरअसल स्‍थानीय लोगों की मेहनत का नतीजा है। जिन्‍होंने कोरोना से लड़ने के लिए छोटी-छोटी बातों का कड़ाई पालन किया और आत्‍मसंयम का परिचय दिया। हम लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी से बहुत प्रभावित हुए हैं। यहां के लोगों ने ना सिर्फ लॉकडाउन का भली-भांति पालन किया है, बल्कि सोशल डिस्‍टेंसिंग और साफ-सफाई का अपना ध्‍यान रखा है। डॉक्‍टर, नर्स, मेडिकल स्‍टाफ के साथ सहयोग करने को लेकर प्रधानमंत्री जी ने जो आग्रह किया है, उसका यहां के लोगों पर गहरा प्रभाव पड़ा है। यह समय राजनीतिक स्‍वार्थ-सिद्धि का नहीं है, बल्कि सतर्कता और संयम के साथ रोज मेहनत करने का है।’

देखिए वीडियो-

 

सरपंच किस्‍मत गुर्जर का एक वीडियो पिछले दिनों काफी वायरल हुआ था, जिसमें वह खुद ही अपने गांव में छिड़काव कर रही थीं।

दरअसल सोनिया गांधी ने शुक्रवार को सभी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्षों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर बातचीत की। द प्रिंट के अनुसार सोनिया गांधी ने कोरोना संकट पर काबू पाने में सफल राजस्थान के ‘भीलवाड़ा मॉडल’ का क्रेडिट राहुल गांधी को दे दिया। सोनिया ने कहा था कि आप जानते ही होंगे कि मैंने और पूर्व अध्यक्ष राहुल जी ने प्रधानमंत्री जी को चिट्ठियां लिख कर कुछ सुझाव भी दिए। सोनिया गांधी ने कहा कि राहुल गांधी ने फरवरी में ही चेतावनी दे दी थी जिसके कारण राजस्थान जैसे राज्य तेजी से कार्रवाई कर रहे हैं। उनके पास पर्याप्त पीपीई किट है। भीलवाड़ा में अभूतपूर्व रूप से 22 लाख से ज्यादा लोगों की स्क्रीनिंग की गई। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि राहुल गांधी की चेतावनी को ध्यान में रखकर योजना योजना बनाई गई।

Leave a Reply