Home समाचार देश बदल रहा है, हिन्दू विरोधी कॉन्टेंट दिखाने पर KBC और बिग...

देश बदल रहा है, हिन्दू विरोधी कॉन्टेंट दिखाने पर KBC और बिग बॉस की टीआरपी में 50 प्रतिशत की गिरावट, विवादित फिल्म ‘लक्ष्मी’ को भी लोगों ने किया नापसंद

267
SHARE

जब से केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनी है, तब से हर क्षेत्र में बदलाव देखने को मिल रहा है। लोगों में नई चेतना और जागृति आई है। धर्मनिरपेक्षता की आड़ में हिन्दुओं के खिलाफ जो साजिशें हो रही थीं, अब उनका फर्दाफाश हो रहा है। हिन्दुओं को बदनाम करने वालों को बेनकाब किया जा रहा है और उन्हें उनकी असली जगह दिखाई जा रही है। 

आज हिन्दू विरोधी कॉन्टेंट दिखाने वालों को दर्शक बॉयकॉट कर रहे हैं। इसका नतीजा है कि बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की मौजूदगी के बावजूद ‘कौन बनेगा करोड़पति’ (केबीसी) के दर्शकों की संख्या में 50 प्रतिशत तक की गिरावट दर्ज की गई है। इसी तरह टीवी का सबसे विवादित रिएलिटी शो ‘बिग बॉस’ के 14वें सीजन को भी लोगों ने खारिज कर दिया है। बिग बॉस 14 टॉप-5 में जगह बनाने में फेल रहा। वहीं कपिल शर्मा शो में भी 40 प्रतिश की गिरावट दर्ज की गई है।

अक्षय कुमार जैसे बड़े अभिनेता के अभिनय के बावजूद फिल्म ‘लक्ष्मी’ फ्लॉप हो गई। सड़क-2 के बाद सबसे ज्यादा नापसंद की जाने वाली फिल्मों में ‘लक्ष्मी’ शामिल हो गई है। फिल्म रिलीज होने से पहले ही टाइटल को लेकर काफी हंगामा हो रहा था और लोग फिल्म को बायकॉट करने की बात कह रहे थे। फिल्म लक्ष्मी बम का ट्रेलर रिलीज सामने आने से पहले ही लोग इसके विरोध में उतर आए थे। #BanLaxmiBomb सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा था।


मुकेश खन्‍ना ने भी फिल्‍म ‘लक्ष्‍मी बम’ पर गुस्‍सा जाहिर किया। उन्‍होंने कहा है कि इसे डिफ्यूज करने की जरूरत है। मुकेश खन्ना ने यह भी कहा कि लक्ष्‍मी के आगे बम जोड़ना शरारत से भरा लगता है। कमर्श‍ियल फायदे की सोच लगती है ये। क्‍या इसे अनुमति देनी चाहिए? यकीनन नहीं! क्‍या आप अल्‍लाह बम या बदमाश जीसस फिल्‍म का नाम रख सकते हैं? यकीनन नहीं!! तो फिर लक्ष्‍मी बम कैसे!!!’

कुछ लोगों का आरोप है कि फिल्म ‘लक्ष्मी’ लव जिहाद को बढ़ावा देती है। साथ ही एक वर्ग ने इसके नाम ‘लक्ष्मी बम’ पर ही आपत्ति दर्ज करते हुए इसे हिंदू धर्म के खिलाफ बताया। फिल्म के टाइटल को लेकर श्री राजपूत करणी सेना ने फिल्म के निर्माताओं को कानूनी नोटिस भी जारी किया था। फ़िल्म में अक्षय को एक सच्चे सेक्युलर की तरह पेश किया गया है।

दर्शकों की भावनाओं के सामने फिल्म के निर्माता शबीना खान, तुषार कपूर और अक्षय कुमार को झुकना पड़ा। फिल्म का टाइटल ‘लक्ष्मी’ करने का निर्णय लिया और हॉरर-कॉमिडी फिल्म का नाम ‘लक्ष्मी’ कर दिया गया। इसके बावजूद फिल्म को लोगों ने नापसंद किया और यह फिल्म फ्लॉप हो गई।  

 

Leave a Reply