Home समाचार CAA, NRC और NPR पर लोगों को गुमराह कर रही है स्वरा...

CAA, NRC और NPR पर लोगों को गुमराह कर रही है स्वरा भास्कर, रुबिका लियाकत ने खोली पोल

1352
SHARE

सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ वामपंथियों और कुछ मुस्लिम संगठनों का गठजोड़ देश का माहौल बिगाड़ने में लगा है। यह गठजोड़ पूरे देश में मुसलमानों को गुमराह कर रहा है। काल्पनिक और तथ्यहीन तर्क देकर मुसलमानों में डर पैदा कर रहा है। इसका स्पष्ट प्रमाण शनिवार को लखनऊ में आयोजित ‘हिन्दुस्तान शिखर समागम’ के दौरान देखने को मिला। वामपंथी अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने सीएए, एनआरसी और एनपीआर को लेकर जो तर्क पेश किया, उसे सुनकर कोई भी कह सकता है कि वामपंथी मुसलमानों को भड़काने के लिए किस तरह अपने एजेंडे पर काम कर रहे हैं।

‘अनारकली ऑफ़ आरा’ जैसी फ्लॉप फ़िल्म में काम कर चुकीं अभिनेत्री स्वरा भास्कर से जब कार्यक्रम की एंकर रुबिका लियाकत ने एनआरसी के बारे में सवाल किया, तो स्वरा ने कहा कि सरकार को मालूम नहीं है कि उसे क्या करना है? उन्होंने कहा कि एनआरसी में कई डरावने प्रावधान हैं। जब रुबिका ने उनसे पूछा कि एनआरसी के ड्राफ्ट कहां हैं तो स्वरा भास्कर ने कहा कि ये सब देखना मेरा काम नहीं है। मतलब बिना ड्राफ्ट आए ही स्वरा को पता चल गया कि एनआरसी में डरावने प्रावधान हैं।

स्वरा से जब सवाल किया गया कि क्या उन्होंने सीएए का पूरा ड्राफ्ट पढ़ा है तो उन्होंने जवाब दिया कि उन्होंने इसके कुछ हिस्से को पढ़ा है। उसके बाद रुबिका ने मंच से ही सीएए का ड्राफ्ट पढना शुरू कर दिया और स्वरा से पूछा कि इस ड्राफ्ट में कहाँ भारतीय माइनोरिटीज का जिक्र है तो स्वरा कोई जवाब नहीं दे सकी। उसके बाद रुबिका ने कहा जो बच्चा पैदा नहीं हुआ, उसका मुंडन क्यों करा रही हैं? तब वहां मौजूद दर्शकों ने तालियाँ बजानी शुरू कर दी और स्वरा ने चिढ कर दर्शकों को भी भाड़े का बता दिया। जब रूबिका लियाकत ने भारत में पहला डिटेंशन सेंटर कब बना और देश में कितने डिटेंशन सेंटर है ? तो स्वरा भास्कर ने सीधे तौर पर सवाल का जवाब देने के बजाय गलत तर्क देकर अपनी बात पर अड़ी रही। 

स्वरा भास्कर से सवाल पूछा गया कि जब 2010 में यूपीए के समय एनआरसी और एनपीआर को लेकर अहम फ़ैसले लिए गए थे, तब उन्हें दिक्कत क्यों नहीं हुई? स्वरा भास्कर ने इसके बाद अपने गणितीय ज्ञान का परिचय दिया, उन्होंने कहा कि 2010 में तो मैं 15 साल की थी। जो सोशल मीडिया के लिए मजाक का विषय-वस्तु बना।

अभिनेत्री स्वरा भास्कर की वास्तविक उम्र लगभग 32 वर्ष है क्योंकि उनका जन्म 9 अप्रैल 1988 को हुआ था। इस हिसाब से 2010 में उनकी उम्र कितनी होगी? स्पष्ट है, आज से 10 साल पहले वो 22 वर्ष की रही होंगी। लेकिन, ख़ुद स्वरा भास्कर ऐसा नहीं मानतीं। उनका कहना है कि वो 2010 में 15 साल की थी। यानी, पिछले 10 सालों में स्वरा की उम्र 17 वर्ष बढ़ गई है। 10 साल में 17 साल आगे बढ़ जाने का कारनामा स्वरा भस्कर जैसी वामपंथी अभिनेत्री ही कर सकती हैं, जिनका बॉलीवुड में भी फ़िलहाल बुरे दिन ही चल रहे हैं।

शनिवार शाम को सोशल मीडिया के प्‍लेटफार्म ट्विटर पर उनका नाम तेजी से ट्रेंड करने लगा। कुछ ही देर में हजारों कमेंट्स का अंबार लग गया। यूजर्स ने स्वरा के गणितीय ज्ञान पर खूब ट्रोल किया। उनके चुनिंदा कमेंट्स आप खुद देख सकते हैं।

Leave a Reply