Home समाचार राहुल गांधी के पाकिस्तान प्रेम पर सोशल मीडिया में तीखी प्रतिक्रिया, कहा-...

राहुल गांधी के पाकिस्तान प्रेम पर सोशल मीडिया में तीखी प्रतिक्रिया, कहा- तुलना बराबर वालों में होती है, कोरोना से निपटने में पाकिस्तान से बेहतर स्थिति में है उत्तर प्रदेश

390
SHARE

समय-समय पर कांग्रेस और उसके पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का पाकिस्तानी प्रेम छलक कर बाहर आ जाता है। वे पाकिस्तान से कितना प्रेम करते हैं, उसका अंदाजा उनके बयानों से लगाया जा सकता है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विरोध करने के चक्कर में वे इतना आगे निकल जाते हैं कि वे देश को नीचा दिखाने से भी नहीं चूकते। राहुल गांधी ने शुक्रवार को ट्वीट कर मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि भारत के मुकाबले पाकिस्तान ने कोरोना वायरस के हालातों से बेहतर तरीके से लड़ाई लड़ी।

हालांकि भारत में कोरोना वायरस के मामले 73 लाख पार कर चुके हैं। लेकिन जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक, पाकिस्तान में कोरोना के जहां 321,877 मामले हैं, वहीं अफगानिस्तान में 40 हजार केस हैं। यहां ध्यान देने वाली बात है कि इन दोनों देशों की आबादी भारत के मुकाबले काफी कम है। 

उत्तर प्रदेश से ज्यादा पाकिस्तान मे कोरोना से मौत

पाकिस्तान और भारत के उत्तर प्रदेश की जनसंख्या लगभग बराबर है। 2017 में पाकिस्तान में हुई जनगणना के आंकड़ों के मुताबिक़ पाकिस्तान की कुल आबादी 22.7 करोड़ है। वहीं साल 2011 में हुई जनगणना के मुताबिक़ उत्तर प्रदेश की आबादी 19.9 करोड़ है। 15 अक्टूबर तक के आंकड़ों के मुताबिक पाकिस्तान में कोविड-19 के तीन लाख बाइस हजार मामले थे। उनमें ठीक होने वालों मरीजों की संख्या तीन लाख छह हजार थी। जबकि कोरोना से 6,621 मैतें हुईं।

वहीं 15 अक्टूबर तक के आंकड़ों के मुताबिक उत्तर प्रदेश में कोविड-19 के चार लाख पैतालीस हजार मामले सामने आए। उनमें ठीक होने वालों मरीजों की संख्या चार लाख एक हजार थी। जबकि कोरोना से 6,507 लोगों की मैतें हुईं। कोरोना से मौत के आंकड़ों को देखे, तो उत्तर प्रदेश की स्थिति पाकिस्तान से बेहतर है।

सोशल मीडिया पर राहुल की लगी क्लास

राहुल का पाकिस्तान प्रेम देखकर लोगों ने सोशल मीडिया पर तीखी प्रतिक्रिया दी। लोगों ने राहुल गांधी की समझ पर सवाल उठाते हुए कहा कि उन्हें दोनों देशों की जनसंख्या को ध्यान में रखना चाहिए। साथ ही यह बताया कि जो दूसरे देशों से भीख मांगते फिर रहा है, वो सही तरीके से जांच कैसे कर सकता है। लोगों ने राहुल गांधी को नसीहत देते हुए कहा कि तुलना बराबर वालों में होनी चाहिए। 

Leave a Reply