Home समाचार प्रधानमंत्री की सभी मंत्रालयों के सचिवों के साथ बैठक, देखिए तस्वीरें

प्रधानमंत्री की सभी मंत्रालयों के सचिवों के साथ बैठक, देखिए तस्वीरें

153
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार, 10 जून को केंद्र सरकार के सभी मंत्रालयों के सचिवों के साथ एक उच्चस्तरीय बैठक की। प्रधानमंत्री मोदी उन्हें कहा कि वे आम आदमी के जीवन को आसान बनाने पर ध्यान दें। बैठक में उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों से साफ है कि लोग यथास्थिति में बदलाव चाहते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जनादेश यथास्थिति में बदलाव और खुद के लिए बेहतर जीवन की लोगों की इच्छा और आकांक्षा को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि जनता ने उन्हें बदलाव लाने के लिए जनादेश दिया है। ऐसे में हमें उनकी उम्मीदों पर आगे बढ़कर काम करने और उनके जीवनस्तर को बेहतर बनाने के लिए मजबूत इच्छाशक्ति से काम करने की जरूरत है। लोगों की अपेक्षाओं को चुनौती नहीं, बल्कि अवसर के रूप में देखा जाना चाहिए।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप सभी अपने आपको प्रधानमंत्री समझिए और देश, समाज और खासकर गरीबों के जीवन में क्रांतिकारी बदलाव लाने के लिए काम कीजिए। अगर ऐसा करते हुए आपसे अनजाने में कोई मौलिक गलती हो जाती है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि ईज ऑफ डूंइंग में भारत की प्रगति छोटे कारोबारों और उद्यमियों के लिए सुविधा उपलब्ध कराने में दिखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि आज बातचीत के दौरान उन्हें लगा है कि सचिवों के पास देश को आगे ले जाने के लिए दृष्टिकोण, प्रतिबद्धता और ऊर्जा है। उन्होंने कहा कि इस समूह पर उन्हें गर्व है। उन्होंने सभी से प्रत्येक विभाग के परिणामों और दक्षता में सुधार लाने के लिए प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल करने का आह्वान किया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी विभागों के लिए देश की आजादी के 75वें वर्ष के आगामी लक्ष्य को निर्धारित करने की जरूरत है, जो लोगों को देश की बेहतरी के लिए योगदान करने हेतु प्रेरित करेगा। उन्होंने सभी का आह्वान करते हुए कहा कि लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए वे पूरे जोर-शोर से जुट जाएं।

प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी कहा कि मेक इन इंडिया की दिशा में भी ठोस प्रगति करने की जरूरत है। सचिवों के साथ इस मुलाकात के दौरान केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, निर्मला सीतारमण, जितेंद्र सिंह भी मौजूद थे।

Leave a Reply