Home समाचार इजरायली आम चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर वोट मांग रहे...

इजरायली आम चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर वोट मांग रहे हैं नेतन्याहू

1063
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विश्व के सबसे लोकप्रिय नेताओं में से एक हैं। प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता का आलम यह है कि इजरायल के चुनाव में भी उनका जादू सर चढ़कर बोल रहा है। इजरायल के चुनाव में हर तरफ प्रधानमंत्री मोदी का जलवा देखने को मिल रहा है। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर लोगों से अपने पक्ष में वोट मांग रहे हैं। इसके लिए उन्होंने पीएम मोदी और खुद की तस्वीर की होर्डिंग प्रचार के लिए लगवाई है। इजरायली पत्रकार अमीचाई स्टेन ने रविवार को ट्विटर पर इस बैनर की तस्वीर पोस्ट की। इजरायल में 17 सितंबर को होने वाले आम चुनाव के लिए एक इमारत के बाहर लगाए गए बैनर पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप , रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और प्रधानमंत्री मोदी के साथ नेतन्याहू की तस्वीर है। ट्वीट में फोटो के कैप्शन में लिखा गया है- नेतन्याहू का चुनावी विज्ञापन: पुतिन, ट्रंप और मोदी।

प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता के सहारे ही नेतन्याहू अपनी चुनावी नैया पार लगाना चाहते हैं। इसी इरादे से वे चुनाव से पहले अगस्त में भारत दौरे पर आने वाले हैं।

इसके पहले ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे भी प्रधानमंत्री मोदी के साथ अपनी तस्वीरों के सहारे वोट मांगती नजर आई थी। भारतीय मतदाताओं के बीच पीएम मोदी के साथ उनकी मुलाकात की तस्वीरों के अलावा थेरेसा मे की साड़ी पहनकर पूजा के लिए जाते विजुअल भी दिखाए गए।

भारतीय मूल के मतदाताओं को रिझाने के लिए 2015 के चुनाव में भी हिन्दी में वीडियो जारी किए गये थे। तब पार्टी नेता डेविड कैमरोन के लिए वोट मांगे गये थे। मोदी की तस्वीरें तब भी वोट मांगने का जरिया बनी थी। ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरून ने अपने चुनाव अभियान के दौरान कहा था: ‘फिर एक बार कैमरून सरकार’

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव की मुहिम में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था: अबकी बार ट्रंप सरकार

Leave a Reply