Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी आज वाराणसी में देव दीपावली महोत्सव में होंगे शामिल, 6...

प्रधानमंत्री मोदी आज वाराणसी में देव दीपावली महोत्सव में होंगे शामिल, 6 लेन हाईवे का करेंगे उद्घाटन

356
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज, 30 नवंबर को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में राष्‍ट्रीय राजमार्ग-19 के हंडिया-प्रयागराज और राजा तलाब-वाराणसी के छह लेन चौड़ीकरण परियोजना को राष्‍ट्र को समर्पित करेंगे। इस परियोजना में कुल 2447 करोड़ रुपये की लागत आई है। इससे प्रयागराज और वाराणसी के बीच यात्रा समय में एक घंटे की कमी आयेगी। इस दौरान प्रधानमंत्री एक जनसंभा को संबोधित करेंगे।

NH-19 के हंडिया-राजातालाब परियोजना को राष्ट्र को समर्पित करने के बाद प्रधानमंत्री देव दीपावली महोत्सव में हिस्सा लेंगे। देव दीपावली वाराणसी में प्रकाश और उत्साह का विश्व प्रसिद्ध त्योहार बन गया है। यह हर साल कार्तिक माह की पूर्णिमा को मनाया जाता है। वाराणसी के राज घाट पर प्रधानमंत्री के दीया जलाने के साथ ही इस उत्सव की शुरुआत होगी, जिसके बाद गंगा नदी के दोनों किनारों पर करीब 11 लाख दीप जलाए जाएंगे। प्रधानमंत्री ‘देव दीपावली’ महोत्सव के दौरान लेजर शो का भी लुत्फ लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी के सभी कार्यक्रमों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल रहेंगे।

प्रधानमंत्री निर्माणाधीन काशी विश्वनाथ मंदिर गलियारा परियोजना की प्रगति की समीक्षा करने के लिए साइट पर भी जाएंगे। वह सारनाथ के पुरातात्विक स्थल पर प्रकाश और ध्वनि शो भी देखेंगे, जिसका उद्घाटन उन्होंने इसी महीने की शुरुआत में किया था। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का सोशल मीडिया के जरिए लाइव प्रसारण किया जाएगा।

Leave a Reply