Home समाचार सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की बादशाहत कायम, 8 करोड़ फॉलोअर्स के...

सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की बादशाहत कायम, 8 करोड़ फॉलोअर्स के साथ ट्विटर पर सबसे आगे

209
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोशल मीडिया के बादशाह हैं। आज उनकी लोकप्रियता का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है। देश हो या विदेश, प्रधानमंत्री मोदी के चाहने वालों की कमी नहीं है। सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता बढ़ती ही जा रही है। वे सोशल मीडिया पर फॉलो किए जाने वाले भारतीय नेताओं की लिस्ट में सबसे ऊपर हैं। अब ट्विटर पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 80 मिलियन यानी 8 करोड़ से ज्यादा हो गई है।

बाइडेन,मैंक्रो और बोरिस जॉनसन बहुत पीछे

प्रधानमंत्री मोदी लीडरशीप और लोकप्रियता के पैमाने पर विश्व के कई बड़े नेताओं से बहुत आगे हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के ट्विटर पर 34.6 मिलिनयन यानी 3.4 करोड़ फॉलोवर्स है। इसी तरह फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैंक्रो के इस मंच पर 84 लाख फॉलोवर्स हैं। वहीं यूके के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के ट्विटर पर 4.5 मिलियन यानी सिर्फ 45 लाख फॉलोवर्स हैं।

आइए डालते हैं सोशल मीडिया की लोकप्रियता पर एक नजर-

फेसबुक
फेसबुक पर 4 करोड़ 70 लाख लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पेज को लाइक करते हैं।

इंस्टाग्राम
प्रधानमंत्री मोदी आए दिन सोशल मीडिया पर नया कीर्तिमान स्थापित करते रहे हैं। फोटो-शेयरिंग प्लेटफार्म इंस्टाग्राम पर प्रधानमंत्री मोदी 68.1 मिलियन से अधिक फॉलोअर के साथ इंस्टाग्राम पर प्रधानमंत्री मोदी सबसे लोकप्रिय वैश्विक नेता हैं।

लिंक्डइन
लिंक्डइन पर प्रधानमंत्री मोदी के 37 लाख 61 हजार फॉलोअर हैं।

यू-ट्यूब चैनल
प्रधानमंत्री मोदी के यू-ट्यूब चैनल के सब्सक्राइबरों की संख्या 11.4 मिलियन पहुंच गयी है।

नरेन्द्र मोदी एप
गूगल प्ले स्टोर से नरेन्द्र मोदी एप डाउनलोड करने वालों की संख्या एक करोड़ से ज्यादा है। यह आम लोगों के साथ संवाद का एक बड़ा और अहम मंच है। प्रधानमंत्री मोदी इस एप के जरिए देशवासियों के साथ सीधा संवाद करते हैं। इस एप के जरिए लोग अपनी शिकायतें और सुझाव भी प्रधानमंत्री के साथ साझा करते हैं।

जाहिर है कि भारत में प्रधानमंत्री मोदी की लोकप्रियता में लगातार इजाफा होता जा रहा है। लोग एक राजनेता के तौर पर पीएम मोदी को काफी पसंद कर रहे हैं और उनके बारे में जानना चाहते हैं। ये आंकड़े बताते हैं कि पीएम मोदी राजनीति के ही नहीं सोशल मीडिया के भी किंग हैं।

Leave a Reply