Home नरेंद्र मोदी विशेष स्वच्छता ही सेवा पर बिग बी के वीडियो संदेश को पीएम मोदी...

स्वच्छता ही सेवा पर बिग बी के वीडियो संदेश को पीएम मोदी ने किया ट्वीट

2212
SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता ही सेवा कैंपेन से संबंधित अभिनेता अमिताभ बच्चन का एक वीडियो संदेश ट्विटर पर शेयर किया है। इस वीडियो संदेश में अमिताभ बच्चन लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक कर रहे हैं और उन्हें इस अभियान से जुड़ने के लिए कह रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्टूबर 2014 को साफ-सफाई को बढ़ावा देने के लिये स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया था। स्वच्छ भारत अभियान की तीसरी वर्षगांठ के अवसर पर 15 सितंबर से दो अक्तूबर तक देशभर में स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जा रहा है। स्वच्छ भारत अभियान के तहत ही प्रधानमंत्री मोदी ने ‘स्वच्छता ही सेवा’ कैंपेन शुरू किया है और इसस जुड़ने के लिए उन्होंने कई सेलिब्रिटीज को पत्र लिखा है।

सचिन ने की शहर को साफ रखने की अपील
इसी कड़ी में क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 26 सितंबर को लोगों से शहर और अपने आस-पास की जगहों को साफ रखने की अपील की और कहा कि इससे न केवल शहर की सुंदरता बढ़ेगी बल्कि इससे वातावरण भी स्वस्थ बनेगा। ‘स्वच्छता ही सेवा’ अभियान को समर्थन देने और स्वच्छता का संदेश फैलाने के लिए सचिन मंगलवार सुबह झाड़ू हाथ में लेकर बांद्रा की सड़कों को साफ करने पहुंचे। सचिन ने ट्वीट में लिखा कि हमें भारत को स्वच्छ रखने के लिए अपना योगदान देना चाहिए। इसलिए अपने दोस्तों के साथ सड़कों पर जाएं और एकसाथ भारत को साफ करें।

Leave a Reply