Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी 27 अक्तूबर को करेंगे सतर्कता और भ्रष्टाचार रोधी सम्मेलन का...

प्रधानमंत्री मोदी 27 अक्तूबर को करेंगे सतर्कता और भ्रष्टाचार रोधी सम्मेलन का उद्घाटन

348
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी मंगलवार, 27 अक्टूबर को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए सतर्कता और भ्रष्टाचार के खिलाफ एक राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। सतर्क भारत, समृद्ध भारत विषय पर इस सम्‍मेलन उद्घाटन शाम 4.45 बजे होगा।

सतर्कता जागरूकता सप्‍ताह के अवसर पर इसका आयोजन सीबीआई ने किया है। हर साल देश में 27 अक्‍तूबर से 2 नवंबर तक सतर्कता जागरूकता सप्‍ताह मनाया जाता है।

तीन दिन के सम्‍मेलन में विदेशों में न्याय संबंधी जांच की चुनौती, निवारक सतर्कता, वित्‍तीय समावेश के लिए सुधार और बैंक धोखाधड़ी की रोकथाम, प्रभावी लेखा जांच, भ्रष्‍टाचार रोकथाम अधिनियम में हाल के संशोधन, क्षमता निर्माण और प्रशिक्षण, विभिन्‍न एजेंसियों के बीच समन्‍वय, साइबर अपराध और आर्थिक अपराध जैसे विभिन्‍न मुद्दों पर चर्चा होगी।

यह सम्‍मेलन, नीति निर्माताओं और अन्‍य संबंधित पक्षों को व्‍यवस्थित सुधारों और निवारक सतर्कता उपायों के जरिए भ्रष्‍टाचार से निपटने में समर्थ होने के लिए एक साझा मंच उपलब्‍ध कराएगा। केंद्रीय मंत्री डॉक्‍टर जितेन्द्र सिंह सम्‍मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे। विभिन्‍न केंद्रीय एजेंसियों के प्रतिनिधि भी सम्‍मेलन में भाग लेंगे।

Leave a Reply