Home समाचार बोरिस जॉनसन और बेंजामिन नेतन्याहू ने की प्रधानमंत्री मोदी से बात

बोरिस जॉनसन और बेंजामिन नेतन्याहू ने की प्रधानमंत्री मोदी से बात

1734
SHARE

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से बात की है। दोनों नेताओं ने गुरुवार को फोन कर कोरोना वायरस से निपटने के लिए जरूरी आपसी तालमेल पर चर्चा करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी से बात की।

प्रधानमंत्री मोदी और नेतन्याहू ने आपसी संबंधों में उत्कृष्ट प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कोरोना वायरस महामारी के संदर्भ में वैश्विक स्थिति पर विचारों का आदान-प्रदान किया। नेतन्याहू ने कहा कि मैंने अपने मित्र भारत के प्रधानमंत्री मोदी से बात की है। उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि हम इससे सफलतापूर्वक निपट सकते हैं।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और प्रधानमंत्री मोदी ने COVID-19 कोरोना वायरस महामारी पर विचारों का आदान-प्रदान किया। प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री एन. डोरिस के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर पर चिंता जताई और उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ बातचीत में नये दशक में भारत-ब्रिटेन रणनीतिक साझेदारी को और मजबूत बनाने की इच्छा व्यक्त की। दोनों नेता इस बात पर सहमत हुए कि इस उद्देश्य के लिए व्यापक रोडमैप तैयार करना उपयोगी होगा। दोनों नेताओं ने जलवायु परिवर्तन से पैदा हुई चुनौती सहित अन्य विषयों पर भी चर्चा की।

प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम जॉनसन को भारत आने का निमंत्रण भी दिया।

Leave a Reply