Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना महामारी पर की फिलीपींस के राष्‍ट्रपति से बात

प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना महामारी पर की फिलीपींस के राष्‍ट्रपति से बात

479
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कोरोना संकट पर मंगलवार को फिलीपींस के राष्‍ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। दोनों नेताओं ने कोविड-19 महामारी के कारण पैदा चुनौतियों से निपटने के लिए उठाए जा रहे कदमों पर चर्चा की।

दोनों नेताओं ने कोरोना संकट के दौरान एक-दूसरे के देश में मौजूद अपने नागरिकों का कल्‍याण सुनिश्चित करने और उनकी स्‍वदेश वापसी के लिए भी दिए गए सहयोग की सराहना की। फिलीपींस के राष्‍ट्रपति ने आवश्‍यक औष‍धीय उत्पादों की आपूर्ति बनाए रखने के लिए भी भारत की सराहना की।

प्रधानमंत्री मोदी ने राष्‍ट्रपति दुतेर्ते को इस महामारी के खिलाफ जंग में हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। उन्हों इस बात पर जोर दिया कि भारत के पास संभावित वैक्‍सीन के प्राप्‍त होते ही उसका निर्माण करने सहित किफायती औष‍धीय उत्पादों का निर्माण करने की सुस्‍थापित क्षमता मौजूद है और समूची मानवता के कल्‍याण के लिए उसका उपयोग जारी रखा जाएगा।

दोनों नेताओं ने रक्षा सहयोग सहित आपसी सहयोग के सभी पहलुओं में हाल के वर्षों में हुई प्रगति पर संतोष प्रकट किया। प्रधानमंत्री मोदी ने इस बात पर जोर दिया कि भारत, फिलीपींस को हिंद-प्रशांत क्षेत्र में अपने महत्‍वपूर्ण साझेदार के तौर पर देखना चाहता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने फिलीपींस के आगामी राष्‍ट्रीय दिवस के लिए राष्‍ट्रपति दुतेर्ते और फिलीपींस की जनता को शुभकामनाएं दीं।

Leave a Reply