Home समाचार प्रधानमंत्री मोदी ने की सऊदी अरब के किंग सलमान से बात

प्रधानमंत्री मोदी ने की सऊदी अरब के किंग सलमान से बात

299
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार, 9 सितंबर को सऊदी अरब के किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सॉद के साथ फोन पर बातचीत की। दोनों नेताओं ने कोरोना महामारी के संदर्भ में वैश्विक चुनौतियों पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री मोदी ने उनकी अध्यक्षता में हो रही जी20 समूह की बैठक के दौरान सऊदी अरब द्वारा उपलब्ध कराए जा रहे नेतृत्व की सराहना की। दोनों नेताओं ने सहमति प्रकट करते हुए कहा कि जी20 के स्तर पर की गई पहलों से महामारी के लिए समन्वित प्रतिक्रिया को प्रोत्साहन देने में मदद मिली है। उन्होंने जी20 के एजेंडे में वर्तमान में शामिल मुख्य प्राथमिकताओं पर भी विचार-विमर्श किया।

दोनों नेताओं ने भारत और सऊदी अरब के बीच द्विपक्षीय संबंधों की स्थिति पर संतोष जाहिर किया और सभी क्षेत्रों सहयोग बढ़ाने के लिए प्रतिबद्धता जाहिर की। प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी के दौरान सऊदी अधिकारियों द्वारा भारतीय प्रवासियों को सहयोग उपलब्ध कराने पर किंग सलमान का विशेष आभार प्रकट किया।

प्रधानमंत्री मोदी ने किंग सलमान बिन अब्दुलअजीज अल सॉद, सऊदी अरब के शाही परिवार के अन्य सदस्यों और किंगडम के सभी नागरिकों के अच्छे स्वास्थ्य और बेहतरी के लिए शुभकामनाएं दीं।

Leave a Reply