Home समाचार मोरारजी देसाई के बाद सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट का प्रमुख बनने वाले नरेन्द्र...

मोरारजी देसाई के बाद सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट का प्रमुख बनने वाले नरेन्द्र मोदी बने दूसरे प्रधानमंत्री

970
SHARE
फाइल फोटो

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ऐतिहासिक सोमनाथ मंदिर ट्रस्‍ट का नया अध्‍यक्ष चुना गया है। सोमवार को सोमनाथ मंदिर ट्रस्‍ट की ऑनलाइन बैठक हुई, जिसमें सर्वसम्‍मति से प्रधानमंत्री मोदी को अध्‍यक्ष चुना गया। इसके पहले गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष थे। उनके निधन के बाद प्रधानमंत्री मोदी इस मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष बने हैं। बैठक में पूर्व अध्यक्ष स्व. केशुभाई पटेल को श्रद्धांजलि भी अर्पित की गई।

फाइल फोटो

गुजरात के गिर-सोमनाथ जिले के प्रभास पाटन में सोमनाथ मंदिर का प्रबंधन संभालने वाले ट्रस्ट की वर्चुअल बैठक में प्रधानमंत्री मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी, वरिष्‍ठ ट्रस्‍टी जेपी परमार, गुजरात के पूर्व मुख्‍य सचिव पीके लहरी और अंबुजा सीमेंट समूह के हर्षवद्धन निवेटिया शामिल हुए। सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट में प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृह मंत्री और आडवाणी सहित 6 सदस्य हैं।

श्री मोदी इस पद पर आसीन होने वाले दूसरे प्रधानमंत्री हैं। इसके पहले पूर्व प्रधानमंत्री मोरारजी देसाई मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष रह चुके है। इस ट्रस्ट के पूर्व अध्यक्षों में जामसाहब दिग्विजय सिंह, कन्हैयालाल मुंशी, पूर्वप्रधानमंत्री मोरारजी देसाई, जयकृष्ण हरि वल्लभ, दिनेश भाई शाह, प्रसन्नवदन मेहता और केशुभाई शामिल हैं। प्रधानमंत्री मोदी ट्रस्ट के आठवें अध्यक्ष बने हैं।

फाइल फोटो

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्रस्ट के अध्यक्ष की जिम्मेदारी स्वीकार करते हुए टीम सोमनाथ द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि यह ट्रस्ट बुनियादी ढांचा, आवास व्यवस्थाओं, मनोरंजन सुविधाओं को और बेहतर बनाने में समर्थ होगा और हमारी महान विरासत के साथ यात्रियों के साथ मजबूत संबंध स्थापित करने में भी मदद करेगा। इस बैठक के दौरान उपलब्ध सुविधाओं, चल रही गतिविधियों और परियोजनाओं की भी समीक्षा की गई।

Leave a Reply