Home कोरोना वायरस पड़ोसी देशों के राजनेताओं ने कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण अभियान के लिए...

पड़ोसी देशों के राजनेताओं ने कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण अभियान के लिए पीएम मोदी को बधाई दी

285
SHARE
The Prime Minister, Shri Narendra Modi addressing at the launch of the pan India rollout of COVID-19 vaccination drive via video conferencing, in New Delhi on January 16, 2021.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत ने कोरोना महामारी के खिलाफ आखिरी वार करते हुए वैक्सीनेशन शुरू कर दिया है। भारत में बनी दोनों वैक्सीन पूरे देश में लाखों लोगों को लगाई जा चुकी हैं और लगातार लगाई जा रही हैं। इस उपलब्धि के लिए पूरा विश्व भारत की प्रशंसा कर रहा है। भारत के पड़ोसी देशों के राजनेताओं ने भी कोविड-19 के खिलाफ 16 जनवरी,2021 को टीकाकरण अभियान के सफल शुभारंभ के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारत सरकार को शुभकामनाएं दी हैं।

श्रीलंका के राष्ट्रपति श्री गोटाबाया राजपक्षे ने एक ट्वीट में कहा, “प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी को कोविड19 वैक्सीन की सफल शुरुआत तथा मित्र पड़ोसी देशों के प्रति उनकी उदारता के लिए मेरी हार्दिक बधाई।”

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने एक ट्वीट में कहा, “इस विशाल कोविड 19टीकाकरण अभियान के रूप में बहुत महत्वपूर्ण कदम उठाने परप्रधानमंत्रीनरेन्द्र मोदीऔर भारत सरकार को बधाई। हम इस विनाशकारी महामारी के अंत की शुरुआत देखरहे हैं।”

मालदीव गणराज्य के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलीह ने एक ट्वीट में कहा, “कोविड -19 के खिलाफ भारत के लोगों का टीकाकरण करने के इस ऐतिहासिक कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारत सरकार को बधाई।” मुझे पूरा विश्वास है कि आप इस प्रयास में सफल होंगे और अंततः हम कोविड-19संकट का अंत देख रहे हैं। ”

एक ट्वीट में भूटान के प्रधानमंत्री डॉ लोटे शेरिंग ने कहा, “मैं देशव्यापी कोविड-19 टीकाकरण के आज ऐतिहासिक लॉन्च के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारत के लोगों को बधाई देता हूं। हमें उम्मीद है कि यह उन सभी कष्टों को दूर करने के लिए आया है, जो इस महामारी के कारण हमने सहन किया है।”

Leave a Reply