Home समाचार सीबीएसई छात्रों के ऑनलाइन सेशन में अचानक शामिल हो पीएम मोदी ने...

सीबीएसई छात्रों के ऑनलाइन सेशन में अचानक शामिल हो पीएम मोदी ने दिया सरप्राइज

864
SHARE

अपनी त्वरित कार्यशैली से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लोगों को चौंकाते रहे हैं। ऐसा ही एक बार फिर हुआ जब गुरुवार को शिक्षा मंत्रालय द्वारा आयोजित एक सत्र में सीबीएसई छात्रों के साथ वे अचानक ही जुड़ गए। इस दौरान पीएम मोदी ने छात्रों के माता-पिता के साथ बातचीत भी की। पीएम मोदी ने छात्रों और उनके अभिभावकों के साथ परीक्षा के मुद्दों और उनसे जुड़ी चिंताओं पर चर्चा की। जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी काफी कम वक्त के लिए इस वर्चुअल मीटिंग में जुड़े। उन्होंने कुछ छात्रों से बात भी की। सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा रद्द होने के बाद अब सबसे बड़ा सवाल असेसमेंट को लेकर ही है। यह चर्चा आम है कि एग्जाम नहीं हुए हैं तो पासिंग का मार्क किस आधार पर तय किया जाएगा? बताया जा रहा है कि मीटिंग में प्रधानमंत्री मोदी ने कुछ बच्चों से इस मसले को लेकर भी बात की। उन्होंने छात्रों से मार्किंग का तरीका पूछा।

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के मद्देनजर हाल ही में केंद्र सरकार ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द करने का निर्णय लिया है। प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में हुई एक महत्वपूर्ण बैठक के बाद बीते मंगलवार को इस फैसले की घोषणा की गई।

इसके साथ ही यह भी स्पष्ट किया गया कि सीबीएसई 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों के परिणामों को एक समयसीमा के तहत पूरी तरह से स्‍पष्‍ट मानदंड के अनुसार संकलित करने के लिए जरूरी कदम उठाएगा। बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि पिछले साल की तरह ही यदि कुछ विद्यार्थी परीक्षा में बैठने की इच्छा रखते हैं, तो स्थिति अनुकूल होने पर सीबीएसई द्वारा उन्हें ऐसा विकल्प प्रदान किया जाएगा। विशेषज्ञों ने बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने के निर्णय की सराहना की है। उन्होंने कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए सीबीएसई द्वारा बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करना सही फैसला है।

Leave a Reply