Home समाचार उद्धव राज में शर्मसार हुई मानवता! एक एंबुलेंस में एक के ऊपर...

उद्धव राज में शर्मसार हुई मानवता! एक एंबुलेंस में एक के ऊपर एक ठूसकर रखे गए 22 कोरोना संक्रमितों के शव

570
SHARE

इस समय पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है, लेकिन सबसे अधिक प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है। वहां कोरोना संक्रमण की वजह से मरने वालों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। उद्धव सरकार की लापरवाही की वजह से हालात इतने खराब हो चुके हैं कि शवों को ले जाने के लिए अब एंबुलेंस भी नहीं है। यहां तक कि कोरोना मरीजों के शवों के साथ भी अमानवीयता की जाने लगी है। दिल दहला देने वाली एक तस्वीर महाराष्ट्र के बीड जिले से सामने आई है। इसमें देखा जा सकता है कि एक ही एंबुलेंस के अंदर एक के ऊपर एक कोरोना संक्रमितों के दो दर्जन शवों को ठूस कर रखा गया है।

बीड जिले के अंबाजोगाई में स्वामी रामानंद तीर्थ अस्पताल में कोरोना से मरने वाले 22 मरीजों के शव रविवार को एक ही एंबुलेंस में लादकर कब्रिस्तान में ले जाया गया। अस्पताल की दलील है कि उसके पास एंबुलेंस नहीं है। इस तस्वीर के सामने आने के बाद लोगों में काफी आक्रोश देखा गया। वहीं इस मामले को देखने के लिए बीड जिला प्रशासन को मजबूर होकर एक टीम भेजनी पड़ी।

सूत्रों के अनुसार, घटना के प्रत्यक्षदर्शी ने आरोप लगाया है कि एम्बुलेंस के पास पुलिस भी मौजूद थी। पुलिस ने मृतकों के कम से कम दो रिश्तेदारों के मोबाइल फोन छीन लिए। रिश्तेदार इस घटना का वीडियो बना रहे थे और एम्बुलेंस में भरे हुए शवों की तस्वीरें क्लिक कर रहे थे। मृतक के अंतिम संस्कार के बाद उनको फोन वापस कर दिए गए।

अधिकारियों ने बताया कि 22 शवों में से, जिन्हें बॉडी बैग में रखा गया था, उन्हें अंबजोगाई के स्वामी रामानंद तीर्थ मराठवाड़ा गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज (SRTMGMC) के शवगृह से निकाला गया और एम्बुलेंस में रखा गया। अस्पताल के रिकॉर्ड के अनुसार, एम्बुलेंस एक मोबाइल आईसीयू है। इन 22 शवों में से 14 की मौत शनिवार को और बाकी की रविवार को हुई थी।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। राज्य में पिछले 24 घंटे में 48,700 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इस दौरान राज्य में 524 मौतें भी हुई। हालांकि महाराष्ट्र के लिए थोड़ी सी राहत भरी खबर है कि इस दौरान 71,736 लोग स्वस्थ हुए हैं।

Leave a Reply