Home समाचार महाराष्ट्र में शिवसैनिकों की शर्मनाक करतूत, उद्धव सरकार की आलोचना करने पर...

महाराष्ट्र में शिवसैनिकों की शर्मनाक करतूत, उद्धव सरकार की आलोचना करने पर बुजुर्ग बीजेपी नेता से बदसलूकी और मारपीट

1516
SHARE

महाराष्ट्र के महाविकास आघाडी की सरकार में शिवसैनिकों की गुंडागर्दी से अराजकता का आलम है। जहां उद्धव सरकार में हिन्दुओं के खिलाफ अत्याचार बढ़े हैं,वहीं सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वालों का दमन जारी है। सोलापुर में उद्धव ठाकरे सरकार की आलोचना करने पर एक बुजुर्ग बीजेपी नेता के साथ बदसलूकी और मारपीट करने का मामला सामने आया है। शिवसैनिकों ने न सिर्फ बीजेपी नेता को स्याही से नहला दिया, बल्कि साड़ी भी पहनाने की कोशिश की।

दरअसल सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कुछ लोग एक शख्स को काली स्याही से नहलाकर साड़ी पहनाने की कोशिश कर रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि शिवसेना के गुंडों ने सबसे पहले बीजेपी कार्यकर्ता को पकड़ा और उसके साथ बदसलूकी की। साथ ही काली स्याही निकालकर उसके सिर पर उड़ेल दी। शिवसैनिक इतने से नहीं माने। उन्होंने पुलिस की मौजूदगी में बीजेपी कार्यकर्ता के साथ मारपीट की और साड़ी पहनाने की कोशिश की।

वीडियो में एक पुलिसकर्मी इन शिवसैनिकों को रोकने का प्रयास करता हुआ भी दिख रहा है लेकिन उन पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। इससे पता चलता है कि महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है। पुलिस और कोर्ट का स्थान शिवसैनिकों ने ले लिया है, जो उद्धव सरकार के खिलाफ आवाज उठाने वालों को सजा देने का काम खुद करते हैं। बीजेपी कार्यकर्ता की गलती ये थी कि उसने उद्धव ठाकरे सरकार की आलोचना कर दी थी, बस फिर क्या था इससे शिवसैनिक भड़क गए और उन्होंने शख्स को सबक सिखाने की सोची, फिर इस शर्मनाक करतूत को अंजाम दिया।

यह पहली बार नहीं है जब शिवसैनिकों ने इस तरह की हरकत की हो, वह पहले भी ऐसी हरकत कर चुके हैं। पिछले साल सितंबर में ही शिवसैनिकों द्वारा नौसेना के पूर्व अधिकारी मदन शर्मा के साथ मारपीट की थी। मदन शर्मा की गलती ये थी कि उन्होंने उद्धव से संबंधित एक कार्टून किसी व्हाट्स एप ग्रुप पर शेयर कर दिया था इसके बाद शिवसैनिक उनके घर पहुंच गए और घर के बाहर उनको जमकर पीटा था। इस घटना के बाद सरकार की काफी आलोचना हुई थी।

इसी तरह एक युवक ने सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी पोस्ट की, जिससे शिवसैनिक भड़क गए। नाराज शिवसैनिकों ने राहुल तिवारी नाम के युवक की पहले पिटाई की थी और फिर जबर्दस्ती उसका सिर मुंडा दिया। ये घटना पिछले वर्ष दिसंबर महीने की थी।

 

 

 

 

 

Leave a Reply