Home समाचार हाथरस गैंगरेप: सीएम योगी ने पीड़ित परिवार से वीडियो कॉलिंग से की...

हाथरस गैंगरेप: सीएम योगी ने पीड़ित परिवार से वीडियो कॉलिंग से की बात, परिवार के एक सदस्य को नौकरी और 25 लाख रुपये के मुआवजे का किया ऐलान

395
SHARE

हाथरस गैंगरेप मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित परिवार को बड़ी राहत दी है। मुख्यमंत्री योगी ने पीड़िता के पिता से वीडियो कॉलिंग के जरिए बात की। इस दौरान उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। साथ ही पीड़िता के परिवार को 25 लाख रुपये की आर्थिक सहायता, एक घर और परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने का ऐलान किया। 

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने जानकारी देते हुए बताया, ‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने हाथरस के पीड़ित परिवार से वीडियो कॉलिंग से बात की। लड़की के पिता ने मुख्यमंत्री से आरोपियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की मांग की। मुख्यमंत्री ने लड़की के पिता से बात करते हुए दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया और प्रशासन को हर संभव मदद के निर्देश दिए।’

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तीन सदस्यीय एसआईटी (विशेष जांच दल) का गठन कर दिया है। इसकी अध्यक्षता गृह सचिव भगवान स्वरूप करेंगे। डीआईजी चंद्र प्रकाश और आईपीएस पूनम को इसका सदस्य बनाया गया है। एसआईटी एक सप्ताह में अपनी जांच रिपोर्ट सौंपेगी। वहीं उन्होंने इस मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने का भी निर्देश दिया है। सीएम योगी ने हाथरस की घटना के लिए दोषी व्यक्तियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने और प्रभावी पैरवी करने का स्पष्ट निर्देश दिया है।

बता दें कि दरिंदगी का शिकार हुई हाथरस की पीड़िता ने मंगलवार को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। 14 सितंबर को चार दरिंदों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया और उसे मौत के मुंह में धकेल दिया। उसके शरीर में कई चोटें आईं और वह 15 दिनों तक अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल में दर्द से तड़पती रही और मौत से लड़ती रही। शरीर की कई हड्डियां टूटने और कई हिस्सों में लकवा मारने के कारण उसे गंभीर हालत में सोमवार को दिल्ली रेफर किया गया, जहां सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया।

Leave a Reply