Home समाचार भारतीय राजनीति के ‘पितामह’ भारत रत्न प्रणब मुखर्जी के निधन पर पीएम...

भारतीय राजनीति के ‘पितामह’ भारत रत्न प्रणब मुखर्जी के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक

497
SHARE

भारतीय राजनीति के ‘पितामह’ पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का सोमवार को निधन हो गया। वो पिछले कई दिनों से बीमार थे और दिल्ली में सेना के आर एंड आर अस्पताल में भर्ती थे। वो 84 वर्ष के थे। प्रणब मुखर्जी ने देश के वित्त, रक्षा और विदेश मंत्री जैसे पदों की जिम्मेदारी भी संभाली थी। वे भारत की राजनीति में कई दशकों तक सक्रिय रहे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनके निधन पर शोक जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि भारत रत्न श्री प्रणब मुखर्जी के निधन पर भारत शोकाकुल है। हमारे राष्ट्र के विकास के पथ पर उन्होंने एक अमिट छाप छोड़ी है। एक विद्वान, ऊंचे कद के राजनेता जिन्हें सभी समुदायों और राजनीतिक वर्गों में सराहा गया। 

एक और ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा कि भारत के राष्ट्रपति के रूप में प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन को आम नागरिक के लिए और अधिक Accessible बनाया। उन्होंने राष्ट्रपति भवन को लर्निग, इनोवेशन, कल्चर, साइंस और लिटरेचर का केंद्र बनाया। प्रमुख नीतिगत मामलों पर उनकी अमूल्य सलाह को कभी नहीं भूलाया जा सकता। 

पीएम नरेन्द्र मोदी ने एक और ट्वीट में साल 2014 का जिक्र करते हुए कहा कि उन्हें दिल्ली में पहले दिन से पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का मार्गदर्शन, समर्थन और आशीर्वाद मिलता रहा, और वो उनके साथ हुई बातचीत को हमेशा याद रखेंगे। 

 

Leave a Reply