Home समाचार पीएम मोदी के संकल्प से भारत में हारेगा कोरोना

पीएम मोदी के संकल्प से भारत में हारेगा कोरोना

470
SHARE

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस जहां पूरी दुनिया में तबाही मचाने में जुटा है, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संयम, संकल्प भारत में उसके सामने चट्टान की तरह खड़ा है। कोरोना वायरस ने भारत समेत पूरी दुनिया के जनमानस पर प्रतिकूल स्थितियों का निर्माण किया है। इससे जीवन में व्याप्त अस्थिरता और भय से दुनिया भयभीत दिखती है। लेकिन इतने गंभीर माहौल में भी भरत में सोशल डिस्टेंसिग और संपूर्ण लॉकडाउन जैसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शितापूर्ण नीतियां सफल कारकों के रूप में सामने आई हैं।  

पीएम मोदी की तैयारी, कोरोना के प्रसार पर भारी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनियोजित तैयारी को देखते हुए पूरी दुनिया मानने लगी है कि भारत ही कोरोना के खात्मे की प्रयोगभूमि बनने वाला है। दुनिया के नेताओं में यह आशा यूंही नहीं जगी है। भारत में कोरोना की शिथिल चाल भी आशा का प्रमुख कारण बनी है। क्योंकि विश्व के अन्य देशों में जिस रफ्तार से कोरोना का फैलाव दिखा है, उसके बरक्स भारत में उसकी गति काफी धीमी है, और यह पीएम मोदी की दूरदर्शिता का ही परिणाम है।      

कोरोना के प्रकोप के आगे वैश्विक शक्तियां हार मान चुकी हैं

अभी तक पूरे विश्व में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वालों की संख्या 5.83 लाख तक पहुंच गई है। जबकि भारत में यह संख्या साढ़े 12 सौ तक पहुंची है। पीएम मोदी अपने 130 करोड़ देशवासियों के सहयोग से कोरोना को दूसरे चरण में बांधने में सफल रहे हैं।

कोरोना से लड़ने की मोदी की मंशा की पूरे विश्व में प्रशंसा

भारत में जिस प्रकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी दूरदृष्टि से कोरोना वायरस के असीमित प्रसार को रोकने में सफल रहे हैं उसे देखकर पूरी दुनिया उनकी प्रशंसा कर रही है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी माना है मोदी के नेतृत्व में भारत के पास इस महामारी से लड़ने की व्यापक क्षमता है।

भारत में खत्म होगा कोरोना

भारत में महामारी से लड़ने की क्षमता भी है और अनुभव भी। सबसे खास बात है कि इस महामारी से लड़ने के लिए जिस प्रकार के शक्तिशाली नेतृत्व की जरूरत है वह अभी मोदी के रूप में भारत के पास है। इसलिए पूरा विश्व को विश्वास है कि भारत में ही कोरोना को खत्म करने की क्षमता है।

Leave a Reply