Home समाचार जुबेर के समर्थन में अभियान चला चुकी फिल्म निर्माता लीना ने किया...

जुबेर के समर्थन में अभियान चला चुकी फिल्म निर्माता लीना ने किया मां काली का अपमान, सीएम ममता, सेकुलर और लिबरल गैंग ने साधी चुप्पी

785
SHARE

हिन्दू देवी-देवताओं का अपमान करना आजकल फैशन बन गया है।अपमानित करने वाले लोगों को पता है कि हिन्दू इतने सहिष्णु है कि उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करेंगे और कोर्ट उन्हें अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर सजा नहीं देगा। इससे उनके हौसले बढ़ते जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ का पोस्टर वायरल हो रहा जिसमें मां काली को धूम्रपान करते हुए दिखाया गया है। इससे हिन्दुओं में काफी नाराजगी देखी जा रही है। धार्मिक भावना को आहत करने के आरोप में फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलई के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने कई शिकायतें दर्ज की हैं।

लीना के खिलाफ शिकायत दर्ज, पोस्टर पर रोक लगाने की मांग

गौ महासभा के अध्यक्ष अजय गौतम ने दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है। उन्होंने पोस्टर पर रोक लगाने की मांग की है। अपने शिकायती पत्र में उन्होंने लिखा है कि माता काली का धूम्रपान करते हुए दिखाया गया पोस्टर हिन्दुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करता है। जिसके तहत डायरेक्टर लीना और अन्य पर, आईपीसी की धारा 295,295A,504 समेत अन्य धाराओं के और आईटी एक्ट 2005 जो धारा 66-67 के तहत धार्मिक भावनाओं को भड़काने के लिए मुकदमा दर्ज किया जाए। 

जुबेर की गिरफ्तारी के विरोध में चलाया था अभियान

मां काली का अपमान करने वाली लीना फैक्ट चेकर और अल्ट न्यूज के संस्थापक सदस्य मोहम्मद जुबेर की गिरफ्तारी का विरोध कर चुकी है। लीना ने जुबेर की रिहाई के समर्थन में अभियान चलाया था। लीना ने जुबेर के समर्थन में 28 जून, 2022 को एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने बीजेपी द्वारा पूरे देश को एक जेल बना देने के प्रयास के आरोप के साथ मोहम्मद जुबेर की तत्काल रिहाई की मांगी की थी। गौरतलब है कि मोहम्मद जुबेर ही वह व्यक्ति है, जिसने नूपुर शर्मा के बयान का एडिटेड वीडियो शेयर किया। इसके बाद देश और विदेश में हंगाम खड़ा हो गया। इसकी वजह से कई लोगों की जान जा चुकी है।

कनाडा फिल्म फेस्टिवल में लॉन्च हुई फिल्म

गौरतलब है कि फिल्म निर्मात लीना मणिमेकलई ने खुद अपने ट्विटर हैंडल से 2 जुलाई को डक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ का पोस्टर शेयर किया। इसमें मां काली को सिगरेट पीते दिखाया गया है। यही नहीं, उनके एक हाथ में त्रिशूल तो दूसरे हाथ में एलजीबीटी समुदाय का सतरंगा झंडा दिखाया गया है। उनकी इस फिल्म को कनाडा फिल्म फेस्टिवल में लॉन्च किया गया। इस डॉक्यूमटरी में एसोसिएट प्रोडूसर और मेकअप आशा पोन्नाचन द्वारा, एडिटिंग श्रवण द्वारा, कैमरा फ़ातिन चौधरी व ऋषभ कालरा द्वारा, ऑडियोग्राफ़ी तपस नायक द्वारा, इमेज ग्रेडिंग राजा रंजन द्वारा किया गया है।

सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा, गिरफ्तारी की मांग

लीना के इस ट्वीट के बाद लोगों में जबरदस्त आक्रोश दिखाई दे रहा है। सोशल मीडिया पर #arrestleenamanimekalai ट्रेंड कर रहा है। लोग लीना की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि फिल्म निर्माता ने पोस्टर में मां काली का अपमान किया है।

मां काली की भक्त ममता, सेकुलर और लिबरल सब मौन

हाल ही में पश्चिम बंगाल विधानसभा में नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए गए उनके कथित विवादित बयान को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया था। इस दौरान ममता बनर्जी ने विधानसभा में कहा कि जब हमारे प्रदेश में इस मामले को लेकर हिंसा हुई तो हमने कार्रवाई की। मगर ऐसा कैसे हुआ कि इस महिला (नूपुर शर्मा) को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया। मुझे पता है कि उसकी गिरफ्तारी नहीं होगी। लेकिन ममता ने शिवलिंग के अपमान पर कोई बात नहीं कही। नूपुर शर्मा मामले में हाय-तौबा मचाने वाली ममता बनर्जी मां काली के अपमान पर मौन है। जबकि ममता खुद मां काली का भक्त होने का दावा करती है। इसी तरह सोशल मीडिया पर नूपुर शर्मा मामल में नसीहत देने वाला लिबरल और सेकुलर गैंग मां काली के अपमान पर चुप्पी साध रखी है। 

Leave a Reply