Home समाचार मोदी सरकार को बदनाम करने के लिए अल्पसंख्यकों को लेकर डेक्कन हेराल्ड...

मोदी सरकार को बदनाम करने के लिए अल्पसंख्यकों को लेकर डेक्कन हेराल्ड ने की फेक न्यूज फैलाने की कोशिश

268
SHARE

मोदी सरकार ने पिछले आठ साल में अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए इतने काम किए हैं, जितने आजादी के बाद से साल 2014 तक नहीं हुए थे। लेकिन देश में कुछ एजेंडाधारी वर्ग को ये खटकता रहता है। वे समय-समय पर फेक न्यूज के जरिए अल्पसंख्यकों को मोदी सरकार के खिलाफ भड़काने की कोशिश करते रहते हैं। इसी क्रम में 3 अक्तूबर को अंग्रेजी अखबार डेक्कन हेराल्ड ने फेक न्यूज के जरिए लोगों को बरगलाने की कोशिश की कि मोदी सरकार अल्पसंख्यक मंत्रालय को बंद करने जा रही है। डेक्कन हेराल्ड ने दावा किया कि मोदी सरकार अल्पसंख्यक मंत्रालय (Ministry of Minority Affairs) का विलय सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय (Ministry of Social Justice And Empowerment) के साथ कर सकती है।

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि पीआईबी फैक्ट चेक के अनुसार डेक्कन हेराल्ड की यह खबर पूरी तरह से गलत है। यह खबर तथ्यों के आधार पर नहीं लिखी गई है।

लेकिन तब तक डेक्कन हेराल्ड की इस खबर ने अपना काम कर दिया। मीडिया में सनसनी फैल गई। सोशल मीडिया पर यह खबर वायरल होने लगी कि मोदी सरकार अल्पसंख्यक मंत्रालय खत्म कर सकती है। अब सच्चाई सामने आने के बाद डेक्कन हेराल्ड की विश्वसनीयता संदेश के घेरे में आ गई है।

Leave a Reply