Home समाचार बच्‍ची ने अनोखे अंदाज में सुनाई कविता, पीएम मोदी ने दिया आशीर्वाद...

बच्‍ची ने अनोखे अंदाज में सुनाई कविता, पीएम मोदी ने दिया आशीर्वाद और शाबाशी

202
SHARE

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बच्चों से लगाव जगजाहिर है। बच्चों से मिलते ही उनके अंदर का बच्चा भी जाग उठता है। प्रोटोकॉल की परवाह किए बिना उनके साथ घुल-मिल जाते हैं। वहीं प्रधानमंत्री से मिलकर बच्चे भी बेहद खुश होते हैं और बिना झिझक अपनी बात उनके सामने रखते हैं। ऐसा ही प्रधानमंत्री मोदी के गुजरात दौरे के दौरान देखने को मिला,जब एक जगह पर वह एक नन्ही बच्ची से मिले। इस बच्ची ने बीजेपी के विकास कार्यों को कविता के माध्यम से प्रस्तुत किया। गुजराती भाषा में बच्ची द्वारा पढ़ी गई यह कविता सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। 

दरअसल, बीजेपी के एक कार्यक्रम में छोटी बच्‍ची प्रधानमंत्री मोदी के सामने उनके कार्यकाल में हुए विकास कार्यों के बारे में बताती है। जिसे सुनकर वो भी काफी गदगद दिखे और दंग भी नजर आए। उसके बाद प्रधानमंत्री मोदी भी बच्‍ची द्वारा पहने गए बीजेपी के दुपट्टे पर अपना ऑटोग्राफ दिया। करीब एक मिनट के इस वीडियो में देखा जा सकता है कि नन्ही बच्ची गले में बीजेपी का गम्छा पहने कविता सुनाती है। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी बच्ची की कविता सुनकर मुस्कुराते रहते है। 

बच्ची गुजराती भाषा में बीजेपी के द्वारा किए गए कार्यों के बारे में बता रही है। जिसमें अयोध्या का राम मंदिर, उज्जैन के कॉरिडोर समेत तमाम विषयों के बारे में कविता के जरिए बताती है। प्रधानमंत्री मोदी बच्ची की कविता सुनकर उसे आशीर्वाद और शाबाशी भी देते है। 

आइए देखते हैं प्रधानमंत्री मोदी किस तरह बच्चों से मिलकर उनके साथ घुल मिल जाते हैं और बच्चे भी किस तरह अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन उनके सामने करते हैं…

काशी में बच्चों ने शिव तांडव स्तोत्र के साथ सुनाई संस्कृत में कविता

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 जुलाई, 2022 को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 1800 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी के एलटी कॉलेज में अक्षय पात्र मिड-डे मील किचेन के साथ अंतर्राष्ट्रीय सहयोग और सम्मेलन केन्द्र- रुद्राक्ष में अखिल भारतीय शिक्षा समागम का भी उद्घाटन किया।

अक्षय पात्र मिड-डे मील किचेन का उद्घाटन करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने स्कूली बच्चों से मुलाकात की। प्रधानमंत्री एक शिक्षक की तरह बच्चों से मिल रहे थे और बच्चें उन्हें यस सर कह कर संबोधित कर रहे थे। बच्चे काफी जल्दी ही उनसे प्यार और स्नेह के साथ घुलमिल गए।

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने स्कूली बच्चों से बातचीत भी की। इन 20 बच्चों की प्रस्तुति को देखकर प्रधानमंत्री मोदी काफी खुश हुए। प्रधानमंत्री ने उन्हें आशीर्वाद भी दिया।

बच्चों ने प्रधानमंत्री मोदी को संस्कृत में कविता के साथ महिषासुर मर्दिनी गीत भी सुनाई। एक बच्चे ने शिव तांडव स्तोत्र का पाठ भी किया। एक छात्र ने उन्हें ढोल बजाकर भी दिखाया। कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने अपने प्रदर्शन से सभी का मन मोह लिया।

देखिए वीडियो-

बर्लिन में बच्चे ने पीएम मोदी को सुनाई देशभक्ति की कविता

देश हो या विदेश, प्रधानमंत्री मोदी बच्चों से मिलने का मौका नहीं चूकते हैं। मई 2022 में प्रधानमंत्री मोदी बर्लिन में बच्चों से दिल खोलकर मिले। इस दौरान एक बच्ची प्रधानमंत्री की तस्वीर लाई थी तो प्रधानमंत्री ने उस फोटो को गौर से देखा। बच्ची से बात की तस्वीर देखी और अपने ऑटोग्राफ भी दिए। इस दौरान वो एक बच्चे से तो वो काफी देर तक बात करते रहे। बच्चे ने प्रधानमंत्री मोदी को देशभक्ति की कविता सुनायी और प्रधानमंत्री मोदी ने उसका हौसला बढ़ाया। बच्चे की कविता सुनकर प्रधानमंत्री मोदी काफी खुश हुए। देखें प्रधानमंत्री मोदी को कविता सुनाते हुए ये वीडियो…

Leave a Reply