Home समाचार सभी राज्य शुरू करेंगे हेल्पलाइन नंबर, 80 करोड़ लोगों को 2 रुपए...

सभी राज्य शुरू करेंगे हेल्पलाइन नंबर, 80 करोड़ लोगों को 2 रुपए प्रति किलो गेहूं देगी मोदी सरकार

415
SHARE

देश में कोरोना के प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार हर कदम पर इस वायरस से निपटने में लगी हुई है। बुधवार को मोदी सरकार ने राशन की सहूलियत के लिए बड़ा फैसला लिया है।

कैबिनेट मीटिंग के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि देश के 80 करोड़ लोगों को राशन दिया जाएगा और लोग तीन महीने का राशन एडवांस ले सकेंगे।

80 करोड़ लोगों को दिया जाएगा राशन

मीडिया को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि देश के 80 करोड़ लोगों को 2 रुपए में 7 किलो गेहूं और 3 रुपए में चावल दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के सभी कर्मचारियों और कैंट्रैक्ट पर आधारित कर्मचारियों को भी वेतन मिलेगा। वहीं सभी प्राइवेट कर्मचारियों को वेतन देने की बात हुई है और अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

सभी राज्यों में शुरू होंगे हेल्पलाइन नंबर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि लॉकडाउन के मद्देनजर जरूरी सेवाओं के लिए सभी राज्य हेल्पलाइन शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों ने हेल्पालाइन शुरू कर भी दिया है और कुछ शुरू करनेवाले हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को लेकर केंद्र सरकार पूरी स्थिति पर नजर रखे है, साथ ही कैबिनेट की बैठक में भी सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा गया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि कोरोना से लड़ना है तो सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाना पड़ेगा।

खुली रहेंगी आवश्यक सेवाओं की दुकानें

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि आवश्यक सेवाओं की सभी दुकानें जैसे दूध हो, पशुचारा हो, राशन आदि हर दिन खुली रहेंगी लेकिन हमें इस बात का ध्यान रखना है कि दुकान पर जाकर भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। दो लोगों के बीच कम से कम 6 फुट का अंतर हो, अगर ऐसा करते हैं तो किसी को डरने की जरूरत नहीं है।

Leave a Reply