Home समाचार पीएम मोदी की कैबिनेट बैठक में दिखी सोशल डिस्टेंसिंग की झलक, सोशल...

पीएम मोदी की कैबिनेट बैठक में दिखी सोशल डिस्टेंसिंग की झलक, सोशल मीडिया पर लोगों ने की तारीफ

342
SHARE

कोरोना वायरस से बचने के लिए कई तरह के उपाय किए जा रहे हैं। उसमें सबसे प्रमुख कारगर उपाय है सोशल डिस्टेंसिंग। यानि किसी भी जगह एक-दूसरे से दूरी बनाना। जहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगातार इसके लिए जनता को जागरूक कर रहे हैं, वहीं खुद भी इस पर अमल कर रहे हैं। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ट्विटर पर प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक की एक तस्वीर शेयर की, जिसमें सभी मंत्री थोड़ी-थोड़ी दूरी पर बैठे देखे जा सकते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए कहा था, “सोशल डिस्टेंसिंग कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सबसे बड़ा और प्रभावी तरीका है। बहुत से लोग सोचते हैं कि सोशल डिस्टेंसिंग सिर्फ कोरोना के मरीजों के लिए है। यह गलत है। सोशल डिस्टेंसिंग सभी के लिए है। यहां तक की प्रधानमंत्री के लिए भी।” प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आचरण से लोगों को संदेश दिया कि वह जो कहते हैं, उस पर खुद भी अमल करते हैं। प्रधानमंत्री मोदी की इस कोशिश की सोशल मीडिया पर कई लोगों ने तारीफ की है।

देश के कई जगहों से ऐसी तस्वीरें सामने आयी हैं, जिसमें लोग सोशल डिस्टेंसिंग नियमों का पालन करते दिखे हैं। लोग घेरा बनाकर सामानों की खरीदारी करते दिखे हैं। वहीं कई जगहों पर रस्सी से बांधकर लोगों को कतारबद्ध खड़ा किया जा रहा है। तस्वीरें अलग-अलग जगहों (राज्यों) की हैं। लेकिन इन्हें देखकर अंदाजा लग सकता है कि पीएम मोदी की अपील का असर आम लोगों पर भी हुआ है। लोग अपने प्रधानमंत्री की सलाह पर कितनी गंभीरता के साथ अमल कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने भी इसे लेकर कुछ फोटोज़ ट्वीट की और सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर दिखाई जा रही गंभीरता पर भारतीयों की तारीफ की। 

जम्मू-कश्मीर में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला और लोग सफेद चूने से बने घेरे में बैठे नजर आए।

Leave a Reply