Home समाचार पीएम मोदी ने दुबई में रहने वाले 14-वर्षीय सरन शशिकुमार को भेजा...

पीएम मोदी ने दुबई में रहने वाले 14-वर्षीय सरन शशिकुमार को भेजा प्रशंसा पत्र, ‘सुंदर चित्र’ भेजने और राष्ट्र के प्रति प्यार के लिए जताया आभार

783
SHARE

दुबई में रहने वाले केरल के 14-वर्षीय सरन शशिकुमार और उनके परिवार को उस समय खुशी का ठिकाना नहीं रहा, जब उन्हें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से प्रशंसा पत्र प्राप्त हुआ। इसमें प्रधानमंत्री मोदी ने सरन की रचनात्मकता की सराहना करते हुए उन्हें धन्यवाद दिया है। साथ ही उन्हें कला और शैक्षिक उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित किया है। सरन के पिता शशिकुमार जी. ने गल्फ न्यूज को बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय ने इस प्रशंसा-पत्र की स्कैन कॉपी ईमेल की थी।

प्रधानमंत्री मोदी ने पत्र में ‘सुंदर चित्र’ भेजने के लिए ‘हार्दिक आभार’ जताया है। पत्र में कहा गया है कि कला हमारे अंतरतम विचारों और भावनाओं को व्यक्त करने और हमारी कल्पना को रचनात्मकता से जोड़ने का एक प्रभावी माध्यम है। आपके द्वारा उकेरी गई पेंटिंग कला के प्रति आपकी प्रतिबद्धता और समर्पण को दर्शाती है। साथ ही साथ राष्ट्र के प्रति आपके प्यार और स्नेह को भी प्रतिबिंबित करती है।

प्रधानमंत्री मोदी द्वारा हस्ताक्षरित पत्र में लिखा गया है कि मुझे यकीन है कि आप अपने कलात्मक कौशल को आने वाले वर्षों में उत्कृष्टता के उच्च स्तर तक ले जाएंगे। आप इसी तरह सुंदर चित्र बनाना जारी रखें और अकादमिक क्षेत्र में भी उत्कृष्टता प्राप्त करें। एक उज्ज्वल और सफल भविष्य के लिए शुभकामनाएं। सरन ने कहा कि वह और उनका परिवार शुक्रवार को ईमेल प्राप्त होने के बाद काफी खुश है। भारतीय प्रधानमंत्री का बहुत बड़ा प्रशंसक होने के नाते मैं इसे बहुत बड़ी उपलब्धि मानता हूं।

दरअसल, सरन शशिकुमार ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर भारतीय प्रधानमंत्री मोदी को उपहार स्वरूप देने के लिए उनका छह-स्तरीय स्टैंसिल चित्र बनाया था। 90 सेमी गुणा 90 सेमी आकार वाले इस पोट्रेट में 2019 में केंद्रीय औद्योगिक पुलिस बल के फाउंडेशन के 50 साल पर आयोजित समारोह में गार्ड ऑफ ऑनर लेते हुए प्रधानमंत्री मोदी को चित्रित किया गया है। इसमें प्रधानमंत्री मोदी ने एक हैट पहना है जिसपर CISF का लोगो है। पिछले साल अक्टूबर में सरन ने 92 पोट्रेट बनाया जिसमें शीर्ष UAE नेताओं की भी है और एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स से ग्रैंड मास्टर सर्टिफिकेशन मिला।

जनवरी महीने में भारत के विदेश राज्य मंत्री और संसदीय मामलों के मंत्री वी. मुरलीधरन ने संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा की थी, इस दौरान सरन द्वारा बनाए गए पोट्रेट को उन्हें सौंप दिया गया था, ताकि इसे प्रधानमंत्री मोदी को भेंट किया जा सके। संयुक्त अरब अमीरात से लौटने के बाद मुरलीधरन ने ट्विटर के जरिए बताया, ‘दुबई में केरल के सरन शशिकुमार से मिलकर काफी खुशी हुई। उन्होंने खूबसूरत पोट्रेट को गणतंत्र दिवस के मौके पर तोहफे के तौर पर दिया। उन्हें मेरी शुभकामनाएं।’

Leave a Reply