Home समाचार प्रधानमंत्री ने की कैशलेस ट्रांजेक्शन की अपील

प्रधानमंत्री ने की कैशलेस ट्रांजेक्शन की अपील

SHARE

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों से कैशलेस ट्रांजेक्शन की अपील की है. प्रोफेशनल नेटवर्किंग साइट लिंक्डइन पर अपनी बात रखते हुए उन्होंने लिखा है कि देश में भ्रष्टाचार और कालेधन के लिए कोई जगह नहीं है.

उन्होंने कहा कि मैं देश के लोगों खासकर अपने युवा दोस्तों से कैशलेस ट्रांजेक्शन अपनाने और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करने का अनुरोध करता हूं.

उन्होंने लिखा है कि हम मोबाइल बैंकिंग और ई वॉलेट के दौर में रह रहे हैं. चाहे खाने का ऑर्डर देना हो, फर्नीचर खरीदना-बेचना हो, टैक्सी के लिए ऑर्डर देना हो यह सब कुछ आपके मोबाइल से संभव है.

प्रधानमंत्री ने लिखा है कि 8 नवंबर, 2016 को हमने एक ऐतिहासिक फैसला लिया जिसका मकसद भ्रष्टाचार और काले धन को मिटा देना है. भ्रष्टाचार विकास की गति को कम कर देता है. यह गरीबों, नए मध्य वर्ग और मध्य वर्ग के सपनों पर अंकुश लगाता है.

500 और 1000 के नोटों को बंद करने का फैसला देश के आर्थिक बदलाव में मुख्य भूमिका निभाने वाले छोटे व्यापारियों के लिए एक खास मौका है. आज हमारे व्यापारी समुदाय के पास खुद को आगे बढ़ाने और तकनीक को अपनाने का एक शानदार मौका है. यह उनके लिए समृद्धि लेकर आएगा.

modi-write

नरेंद्र मोदी ने लेख में कहा है कि नोटबंदी की घोषणा करते वक्त वह जानते थे कि लोगों को इससे असुविधा होगी लेकिन मैंने उनसे अनुरोध किया कि दीर्घकालिक फायदे के लिए वह कुछ समय की तकलीफ को बर्दाश्त करें. उन्होंने कहा कि मैं यह देख कर खुश हूं कि देशवासी इसके लिए कुछ समय की तकलीफ को बर्दाश्त कर रहे हैं.

मोदी ने कहा कि हाल में उन्हें उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, गोवा और पंजाब के ग्रामीण तथा शहरी इलाकों का दौरा करने का मौका मिला. मैं जहां भी गया, मैंने लोगों से पूछा कि क्या भ्रष्टाचार और काले धन को खत्म किया जाना चाहिए… क्या गरीबों, नव-मध्य वर्ग तथा मध्य वर्ग को उनका हक मिलना चाहिए तो हर जगह मुझे एक ही जवाब मिला और वह जवाब था हां.

प्रधानमंत्री ने कहा है कि मुझे पूरा विश्वास है कि आपमें से ज्यादातर लोग कार्ड और ई-वॉलेट का इस्तेमाल कर रहे हैं और मुझे लगता है कि आपके साथ उन तरीकों को साझा करना चाहिए जिनसे कैशलेस ट्रांजेक्शन में वृद्धि हुई है.

Leave a Reply