Home समाचार भारतवासियों के प्रेम से बेहद खुश है ताइवान, आप भी #TaiwanNationalDay पर...

भारतवासियों के प्रेम से बेहद खुश है ताइवान, आप भी #TaiwanNationalDay पर दे सकते हैं बधाई

790
SHARE

ताइवान के साथ भारत का काफी दोस्ताना और सौहार्दपूर्ण संबंध है। ताइवान भारतवासियों के प्रेम से बेहद खुश है। 10 अक्टूबर को ताइवान का राष्ट्रीय दिवस है। आप भी ताइवन के राष्ट्रीय दिवस पर #TaiwanNationalDay के साथ बधाई दे सकते हैं। ताइवान के विदेश मंत्री जोसेफ वू ने ट्वीच कर कहा है कि ताइवान का राष्ट्रीय दिवस मनाने में भारत के कई दोस्त शामिल होने के लिए तैयार हैं। इस अद्भुत समर्थन ने हमारे दिल को छुआ है। इसके लिए धन्यवाद। जब मैं कहता हूं कि मैं भारत को पसंद करता हूं तो वास्तव में करता हूं।

ताइवान ने इसके पहले राष्ट्रीय दिवस को लेकर भारतीय अखबारों में विज्ञापन दिए। अखबारों में छपे इन विज्ञापनों को लेकर चीन ने नाराजगी जाहिर की। चीन के कदम पर कड़ी आपत्ति दर्ज करते हुए ताइवान के विदेश मंत्री जोसेफ वू ने ट्वीट किया कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है और यहां पर मीडिया को पूरी आजादी है। ऐसा लग रहा है कि चीन की कम्युनिस्ट पार्टी यहां भी सेंसरशिप लगाना चाहती है, लेकिन चीन को ताइवान के भारतीय दोस्त एक ही जवाब देंगे-दफा हो जाओ।

तो 10 अक्तूबर को ताइवान के राष्ट्रीय दिवस पर अपने इस दोस्त के प्रति समर्थन जताने के लिए आप भी #TaiwanNationalDay के साथ बधाई दे सकते हैं।

Leave a Reply